एनएमआरसी देगा मेट्रो स्टेशन के पास बने सभागार को किराए पर, मिलेंगी ये खास सुविधाएं, ऐसे करना होगा आवेदन

अच्छी खबर : एनएमआरसी देगा मेट्रो स्टेशन के पास बने सभागार को किराए पर, मिलेंगी ये खास सुविधाएं, ऐसे करना होगा आवेदन

एनएमआरसी देगा मेट्रो स्टेशन के पास बने सभागार को किराए पर, मिलेंगी ये खास सुविधाएं, ऐसे करना होगा आवेदन

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) अपनी सालाना आय को बढ़ाने के लिए आए दिन नई योजनाएं निकालता रहता है। जहां एनएमआरसी ने मेट्रो के अंदर फिल्म की शूटिंग, बर्थडे पार्टी, मैरिज एनिवर्सरी और अन्य पार्टियों के लिए मेट्रो में आयोजन करने की अनुमति दे रखी है। ऐसे ही अब एनएमआरसी ने मेट्रो स्टेशन के पास बने सभागार को किराए पर देने का फैसला किया है। एनएमआरसी ने सभागार को लोगों के लिए खोल दिया गया है। लोग इन सभागार को बुक कर अपने कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। इन में व्यवसायिक, शैक्षिक, वार्षिक समारोह और अपनी इच्छा अनुसार एनएमआरसी से अनुमति मिलने के बाद कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। साथ ही यहां पर और भी कई सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। 

लोगों के साथ-साथ एनएमआरसी को भी होगा फायदा 
मेट्रो स्टेशन पर बने सभागार को शुरू करने से लोगों के साथ-साथ एनएमआरसी को भी काफी फायदा होगा। जहां लोगों को एक अच्छे स्थान पर कार्यक्रम करने के लिए जगह मिलेगी। वहीं, एनएमआरसी को भी इसके जरिए अच्छा खासा राजेश्वर प्राप्त होगा। मेट्रो स्टेशन पर बने सभाघर को बुक करने के लिए आप सीधे एनएमआरसी से या विक्रेता और विक्रेताओं के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। एनएमआरसी द्वारा मेट्रो स्टेशन पर बनाए गए सभागार पर कई सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। जिससे लोगों को कार्यक्रम के दौरान कोई भी कठिनाई का सामना ना करना पड़े। 

सभागार में मिलेंगी ये सुविधाएं 
मेट्रो स्टेशन पर बने इस सभागार में 228 लोगों के बैठने की क्षमता है। विशेष मामलों में अतिरिक्त लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा सकती है। साथ ही यहां पर एयर कंडीशनिंग और अच्छी लाइटिंग की व्यवस्था की गई है। वहीं, कार्यक्रम के दौरान कोई भी असुविधा महसूस ना हो इसके लिए सभागार पर वॉशरूम, वाहनों की पार्किंग के लिए स्पेस और कैंटीन की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। सभागार में आवेदक के अनुरोध पर और भी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकती हैं। आवेदक को सभागार सुबह 10:00 बजे से रात 9:00 बजे तक के लिए मिलेगा। इससे अधिक समय के लिए प्रत्येक घंटे के हिसाब से निशुल्क वसूला जाएगा। 

2 सप्ताह पहले करना होगा आवेदन 
सभागार को बुक करने के लिए आवेदक को 2 सप्ताह पहले ही एनएमआरसी को आवेदन देना होगा। ताकि आवेदक के हिसाब से सभी इंतजाम सभागार पर उपलब्ध कराया जा सके। आवेदक ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद आवेदक को एनएमआरसी की तरफ से एक कंफर्मेशन के लिए कॉल आएगी। जिसके बाद एनएमआरसी को आवेदन की एक हार्ड कॉपी जमा करानी होगी। यह हार्ड कॉपी आवेदक को अपने सभी संबंधित दस्तावेजों के साथ एनएमआरसी के पर जमा करानी होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.