गन्ना भुगतान को लेकर किसानों और अधिकारियों के बीच नहीं बनी सहमति, कलेक्ट्रेट के बाहर धरना जारी

Baghpat  News : गन्ना भुगतान को लेकर किसानों और अधिकारियों के बीच नहीं बनी सहमति, कलेक्ट्रेट के बाहर धरना जारी

गन्ना भुगतान को लेकर किसानों और अधिकारियों के बीच नहीं बनी सहमति, कलेक्ट्रेट के बाहर धरना जारी

Tricity Today | बैठक

गन्ना भुगतान को लेकर किसानों और अधिकारियों के बीच नहीं बनी सहमति, कलेक्ट्रेट के बाहर धरना जारी Baghpat  News : किसानों और अधिकारियों के बीच बृहस्पतिवार शाम को कलक्ट्रेट में हुई बैठक बेनतीजा रही। जिससे किसानों ने कलक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरना जारी रखने का फैसला लिया। किसानों ने साफ कह दिया कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है, जबतक धरना जारी रहेगा।

देर शाम अधिकारियों के साथ बातचीत हुई विफल
विकास भवन में बुधवार को किसान दिवस पर बैठक के लिए किसानों को बुलाया गया था। जहां कुर्सियां कम होने के साथ ही काफी कम अधिकारी पहुंचने का आरोप लगाते हुए किसानों ने हंगामा कर दिया था। वह किसान दिवस का बहिष्कार करके कलक्ट्रेट में जाकर धरने पर बैठ गए। देर शाम अधिकारियों ने किसानों से बातचीत की। एडीएम प्रतिपाल चौहान, एसई बिजली रणविजय सिंह, गन्ना अधिकारी अनिल भारती के साथ कलक्ट्रेट में किसानों की बैठक हुई। जहां किसानों ने गन्ना राशि बकाया भुगतान कराने, आवारा पशुओं से निजात दिलाने समेत अन्य मांग रखी।

किसान अपनी मांगों पर अड़े
बैठक के दौरान अधिकारियों ने कहा कि वह मलकपुर मिल से बृहस्पतिवार रात तक 16 करोड़ रुपये का भुगतान करा देंगे। किसानों ने गन्ना भुगतान नहीं होने तक गांवों में बकाया बिल के कारण बिजली कनेक्शन नहीं काटे जाने की मांग रखी, जिसपर अधिकारियों ने सहमति जताई। किसानों ने 100 करोड़ के भुगतान की मांग रखी तो इसपर सहमति नहीं बन सकी। जिसके बाद सभी किसान एक बार फिर धरने पर बैठ गए।

यह किसान नेता रहे मौजूद
इस दौरान भाकियू के दिल्ली-एनसीआर महासचिव प्रदीप धामा, जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी, युवा जिलाध्यक्ष हिम्मत सिंह, हरेंद्र दांगी, पंडित शिवदत्त शर्मा, पिंटू शबगा, विजयपाल सिंह, इंदरपाल सिंह, उपेंद्र तोमर, जुल्ला प्रधान, ओमपाल दांगी, कर्मपाल शबगा, कालूराम शबगा आदि किसान मौजूद रहे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.