आईएमएस के सलाम नमस्ते कार्यक्रम में हुआ नो-प्लास्टिक कैम्पेन का आयोजन

Noida News : आईएमएस के सलाम नमस्ते कार्यक्रम में हुआ नो-प्लास्टिक कैम्पेन का आयोजन

आईएमएस के सलाम नमस्ते कार्यक्रम में हुआ नो-प्लास्टिक कैम्पेन का आयोजन

Tricity Today | आईएमएस के सलाम नमस्ते कार्यक्रम में

Noida News : आईएमएस नोएडा के सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते में स्वच्छता पखवाड़ा के तहत नो-प्लास्टिक कैम्पेन का आयोजन किया गया। यह आयोजन एक से 15 सितंबर तक आयोजित किया जायेगा। इस कार्यक्रम में वॉल पेंटिंग, कैनवास पेंटिंग, कबाड़ से जुगाड़, रेडियो टॉक, सेमिनार, वर्कशॉप एवं नो-प्लास्टिक कैम्पेन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। शनिवार को कार्यक्रम के दौरान रेडियो के माध्यम से माय 10 केजी प्लास्टिक एवं नो प्लास्टिक कैम्पेन से भी अवगत कराया गया।

कार्यक्रमों के जरिये लोगों को स्वच्छता कैंपेन से जोड़ने की कोशिश
सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड बर्षा छबारिया ने सामुदायिक रेडियो, नोएडा अथॉरिटी एवं इंडियन पॉल्यूशन कंट्रोल एसोसिएशन (आईपीसीए) के साथ मिलकर इस अभियान को शुरू किया है। इसके अंतर्गत सामुदायिक रेडियो के माध्यम से आसपास के घरों, मोहल्लों, सेक्टरों एवं सोसाइटी में स्वच्छता बनाए रखने की अपील की जा रही है। रेडियो की टीम स्थानीय स्कूल एवं गांवों में जाकर स्वच्छता वर्कशॉप, स्वच्छता प्रतिस्पर्धा एवं क्विज के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों एवं छात्रों को अपने साथ स्वच्छता प्रहरी एवं स्वच्छता कैम्पेन में जोड़ने कोशिश कर रही है।

युवाओं का ग्रीन एंबेसडर टीम में शामिल करने की कवायद 
वर्षा छाबरिया ने बताया कि आने वाले समय में युवाओं को इस कार्यक्रम में शामिल करने के लिए युवा फॉर स्वच्छता कैंपेन से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि सलाम नमस्ते युवाओं को ग्रीन एंबेसडर टीम में शामिल कर स्वच्छ नोएडा-स्वस्थ्य नोएडा के लिए प्रेरित करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.