शुक्रवार को 2493 लाभार्थियों को लगा टीका, पहले चरण में छूट गए ज्यादातर स्वास्थ्य कर्मी, जानें क्यों

Corona Vaccination Update: शुक्रवार को 2493 लाभार्थियों को लगा टीका, पहले चरण में छूट गए ज्यादातर स्वास्थ्य कर्मी, जानें क्यों

शुक्रवार को 2493 लाभार्थियों को लगा टीका, पहले चरण में छूट गए ज्यादातर स्वास्थ्य कर्मी, जानें क्यों

Google Image | छूटे लोगों को अगली तिथियों पर वैक्सीन दी जाएगी

गौतमबुद्ध नगर में शुक्रवार को कोरोनावायरस टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई। शुक्रवार को 42 बूथों पर 2493 स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वॉरियर्स को वैक्सीन दी गई। गत दिवस करीब एक हजार फ्रंटलाइन वर्कर टीकाकरण का हिस्सा बने। दूसरे फेज के पहले दिन के लिए कोविन पोर्टल के जरिए 5013 लाभार्थियों को सूचना दी गई थी। पर सभी टीकाकरण में नहीं पहुंच सके। हालांकि स्वास्थ्य विभाग 15 और 22 फरवरी को फिर से शिविर लगाएगा और छुटे हुए कर्मियों को वैक्सीन दी जाएगी।

सीएमओ डॉ दीपक ओहरी ने इस बारे में जानकारी दीं। उन्होंने बताया कि टीकाकरण का पहला चरण समाप्त हो चुका है। शुक्रवार से दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है। हालांकि कल वैक्सीन लगवाने के बाद किसी लाभार्थी की हालत नहीं बिगड़ी। जिले में अब तक 24, 453 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगवाने के लिए मैसेज भेजा जा चुका है। पर इनमें से सिर्फ 13,943 ने टीका लगवाया है। यह टारगेट का करीब 56 फीसदी है। 

जिम्स में फ्रंटलाइन वॉरियर्स को लगा टीका
शुक्रवार को राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भी टीकाकरण किया गया। संस्थान के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ आरके गुप्ता ने बताया कि संस्थान में पुलिस, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ और प्रशासन से जुड़े कर्मचारियों को टीका लगाया गया। जिम्स में 60 फीसदी से ज्यादा वैक्सीनेश किया गया। शारदा अस्पताल के प्रवक्ता डॉ अजीत कुमार ने बताया कि उनके यहां 875 कर्मचारियों का रजिस्ट्रेशन कराया गया था। इनमें से 550 लोगों ने टीका लगवाया। जिला प्रशासन अब अगले वैक्सीनेशन की तैयारी में जुटा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.