एक दिन में 337 वायरल बुखार के मामले आए, स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी

गौतमबुद्ध नगर : एक दिन में 337 वायरल बुखार के मामले आए, स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी

एक दिन में 337 वायरल बुखार के मामले आए, स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी

Google Image | Symbolic Photo

एक दिन में 337 वायरल बुखार के मामले आए, स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी Noida News : जिले में वायरल बुखार के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे है। आरोग्य मेले में अधिक बुखार के मरीज इलाज के लिए आए। इसके कारण स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। जिले के 33 स्वास्थ्य केंद्रों में रविवार को लगाए गए शिविर में 1976 मरीजों का इलाज किया गया। आठ मरीजों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद पहली बार इस स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया।

आरोग्य मेले में 467 सांस रोगी और 337 वायरल बुखार के मरीज इलाज के लिए आए। दोनों बीमारियों से पीड़ित 804 मरीजों को चिकित्सकी परामर्श दिया गया। वहीं 436 मरीज त्वचा रोग से पीड़ित थे। जिनमें एलर्जी की शिकायत थी। इन मरीजों में से कोई भी गंभीर स्थिति में नहीं था। मेले से सबसे अधिक सांस रोगी थी। मौसम में बदलाव के चलते होने वाली परेशानी के साथ ही दमा और अन्य सांस रोगी के मरीज थे। बीते तीन सप्ताह से बुखार के मरीजों की संख्या 20-30 प्रतिशत बढ़ी है। इसके कारण स्वास्थ्य विभाग चिंता बढ़ गई है।

आरोग्य मेले में भी बुखार के मरीजों की संख्या अच्छी खासी रही। कुल मरीजों का करीब 17 प्रतिशत मरीज बुखार के थे। इनमें बुखार के साथ ही बदन दर्द और सर्दी जुकाम की भी शिकायत थी। ऐसे ज्यादातर मरीजों की मलेरिया और कोरोना संक्रमण की जांच की गई है। जिला मलेरिया अधिकारी राजेश शर्मा ने बताया आरोग्य मेले में 845 पुरुष और 752 महिलाओं ने स्वास्थ्य जांच कराई। शिविर में आने वाले बच्चों की संख्या 379 रही। बीमारियों से पीड़ित मरीजों की विभिन्न जांच के साथ ही दवाएं भी दी गई हैं। गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए रेफर किया गया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.