होली के लजीज व्यंजन और रंगों से बिगड़ी 50 लोगों की हालत, पहुंचे अस्पताल

नोएडा : होली के लजीज व्यंजन और रंगों से बिगड़ी 50 लोगों की हालत, पहुंचे अस्पताल

होली के लजीज व्यंजन और रंगों से बिगड़ी 50 लोगों की हालत, पहुंचे अस्पताल

Google Photo | Symbolic Photo

होली के अगले दिन मंगलवार को जिला अस्पताल में पेट से संबंधित बीमारियों से परेशान करीब 50 लोग इलाज के लिए पहुंचे। हालांकि प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें दवाई देकर घर भेज दिया गया। अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि होली में तरह-तरह के पकवान खाने से पेट से संबंधित दिक्कतें हो जाती हैं। वहीं कुछ लोग आंख में रंग और गुलाल की परेशानी लेकर हॉस्पिटल आए।

होली के पकवान खाकर करीब 50 लोग बीमार हो गए। इंटरनल मेडिसिन ओपीडी में लोग हॉस्पिटल पहुंचे। एक मरीज निठारी के सुरेश कुमार ने बताया कि होली के लिए उन्होंने एक दुकान से गुझिया खरीदी थी। इसे खाने के बाद उसे उन्हें लगातार दश्त की शिकायत बनी रही। गिझौड़ में रहने वाली एक महिला मरीज ने बताया कि उन्होंने गांव की ही दुकान से पनीर खरीदा था। मगर पनीर की सब्जी खाने के बाद से उन्हें उल्टी हुई। उन्होंने दवा ली, लेकिन वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुई। 

लिहाजा जिला अस्पताल जाकर अपना इलाज कराया। रंग और गुलाल की वजह से स्किन और नेत्र की ओपीडी में भी मरीजों की लंबी लाइन रही। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ पंकज त्रिपाठी ने बताया कि कई लोगों की आखों में रंग और गुलाल जाने से परेशानी थी। मगर ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं थी। सभी लोगों को प्राथमिक इलाज के बाद घर भेज दिया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.