इलाके में बाइक सवार लुटेरों का आतंक, समाज सेविका के वीडियो ट्वीट पर पुलिस कमिश्नर ने लिया संज्ञान तो कई पीड़ित और सामने आए

Noida 7X Societies : इलाके में बाइक सवार लुटेरों का आतंक, समाज सेविका के वीडियो ट्वीट पर पुलिस कमिश्नर ने लिया संज्ञान तो कई पीड़ित और सामने आए

इलाके में बाइक सवार लुटेरों का आतंक, समाज सेविका के वीडियो ट्वीट पर पुलिस कमिश्नर ने लिया संज्ञान तो कई पीड़ित और सामने आए

Tricity Today | बाइक सवार लुटेरों का आतंक

नोएडा की सेवन एक्स (Noida 7X Societies) सोसायटीज में आजकल बाइक सवार लुटेरों ने आतंक मचा रखा है। लुटेरे सोसायटीज के गेट पर ही वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। सामाजिक संस्था नोफा की पदाधिकारी समाज सेविका निशा राय ने मंगलवार को एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें बाइक सवार लुटेरे सड़क पर टहल रहे व्यक्ति से मोबाइल लूटकर फरार हो गए। निशा राय ने 19 जनवरी को भी ऐसी एक वीडियो ट्वीट की थी। अब गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने निशा राय के ट्वीट पर संज्ञान लिया और पुलिस उपायुक्त को हालात पर लगाम लगाने का आदेश दिया है।

7X एरिया की प्रतीक विस्टीरिया हाउसिंग सोसायटी में रहने वाली निशा राय ने मंगलवार की शाम एक वीडियो ट्वीट किया है। जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि सड़क किनारे जा रहे एक व्यक्ति के हाथ से बाइक सवार दो लुटेरे मोबाइल झपट कर फरार हो गए। पीड़ित ने दौड़कर बाइक का पीछा करने की भी कोशिश की, लेकिन कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। इससे पहले भी 19 जनवरी को निशा राय ने उस दिन सुबह की एक वीडियो ट्वीट की है। जिसमें सोसायटी के गेट पर एक युवक खड़ा नजर आ रहा है। वह हाथ में मोबाइल लिए हुए है। तभी वहां बाइक पर सवार दो युवक आते हैं। पहले सोसायटी के गेट में भीतर प्रवेश करने का उपक्रम करते हैं। उसके बाद बाइक घुमाकर युवक के पास पहुंचते हैं और मोबाइल छीन कर फरार हो जाते हैं। 

निशा राय का कहना है कि यह केवल दो वारदात नहीं हैं। पिछले एक महीने में करीब 7-8 लोगों से मोबाइल लूटे जा चुके हैं। इस बारे में लगातार थाना सेक्टर-49 के एसएचओ को शिकायत दी जाती हैं, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। निशा राय का कहना है कि सबसे बड़ी बात तो यह है कि लोगों को सोसायटी के गेट पर ही लुटेरे निशाना बना रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर कई बार डीसीपी स्तर के अफसरों को भी जानकारी दी जा चुकी है। आसपास ही पुलिस रहती है, लेकिन लुटेरे डरते नहीं हैं। सुबह, दोपहर हो या शाम, हर वक्त इस तरह की वारदात लोगों के साथ हो रही हैं।

अब मंगलवार की शाम निशा राय के ट्वीट पर गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने संज्ञान लिया है। उन्होंने डीसीपी जोन फर्स्ट को आदेश दिया कि इंटेंसिव पेट्रोलिंग पूरे इलाके में करवाएं। इन वारदातों में संलिप्त अपराधियों को जल्दी से जल्दी पकड़ कर कड़ी सजा दिलवाई जाए। निशा राय ने भी पुलिस कमिश्नर के ट्वीट का स्वागत किया और उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया है। पुलिस कमिश्नर का रिप्लाई आया तो पूर्व में इस तरह की घटनाओं का शिकार हुए लोगों ने भी अपनी परेशानी ट्विटर पर लिखी है। 

ऐसे ही एक निवासी गौतम सिंह ने लिखा है, "दो दिन पहले उनके साथ सेक्टर-78 की सेठी मैक्स हाउसिंग सोसायटी के निकट ऐसी ही वारदात हुई है।" उन्होंने लिखा, "मेरा महंगा मोबाइल सेक्टर-78 में लूट लिया गया। कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है। इसी इलाके में दो घटनाएं आज ही हुई हैं। पुलिस सड़क से गुजरने वाले बाइक सवारों को रोककर उनके थैलों की तलाशी लेना शुरु कर देती है। इसकी वजह कोई प्रभावकारी व्यवस्था लागू की जानी चाहिए।" गौतम सिंह ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। जिसमें उन्होंने कई तरह की आशंकाएं जाहिर की हैं। 

लॉकडाउन से बेरोजगारी बढ़ी, जिससे अब अपराध बढ़ रहा है
गौतम सिंह का कहना है कि कोरोनावायरस संक्रमण के कारण लागू हुए लॉकडाउन की वजह से इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं। दरअसल, लॉकडाउन के कारण वारदातों को अंजाम नहीं दे पाए लुटेरे अब अपने घाटे की पूर्ति करना चाहते हैं। ऐसी ही एक अन्य ट्विटर यूजर गार्गी ने लिखा है, "इस तरह की घटनाएं कुछ गंभीर संकेत दे रही हैं। हम लोगों को समझ जाना चाहिए कि कुछ कोई गहरी समस्या है। अपराध का तेजी से बढ़ना इस बात की ओर संकेत करता है कि समाज में बेरोजगारी बढ़ रही है।" सेवन एक्स एरिया में ही रहने वाले बृजेश शर्मा ने भी ऐसी आशंका जाहिर की है। उन्होंने भी ट्वीट किया और लिखा, "बेरोजगारी ही सब करवा रही है। ऐसा लग रहा है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.