कोरोना वायरस के 9 नए मामले मिलने से प्रशासन की बेचैनी बढ़ी, मुख्यमंत्री ने सतर्कता बरतने को कहा

गौतमबुद्ध नगर: कोरोना वायरस के 9 नए मामले मिलने से प्रशासन की बेचैनी बढ़ी, मुख्यमंत्री ने सतर्कता बरतने को कहा

कोरोना वायरस के 9 नए मामले मिलने से प्रशासन की बेचैनी बढ़ी, मुख्यमंत्री ने सतर्कता बरतने को कहा

Google Image | जनपद में संक्रमण के 9 नए मामले मिले

  • 9 नए मामले मिलने से प्रशासन में बेचैनी
  • विभिन्न अस्पतालों में 67 मरीजों का उपचार चल रहा है
  • वायपस संक्रमण के कुल 25,701 मामले अब तक मिलेे
गौतमबुद्ध नगर में गुरूवार को कोरोना वायरस के 9 नए मामले मिलने के बाद प्रशासन की बेचैनी बढ़ गई है। पिछले कुछ दिनों से संक्रमितों की संख्या में क्रमिक इजाफा हो रहा है। इससे पार पाने के लिए जिला प्रशासन रणनीति बना रहा है। बीते 24 घंटे में 17 मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शहर के विभिन्न अस्पतालों में 67 मरीजों का उपचार चल रहा है। जनपद में कोरोना वायपस संक्रमण के कुल 25,701 मामले हैं। 

कोविड-19 संक्रमण की वजह से जनपद में अब तक 91 लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारी ने बताया कि विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी आई है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग इसे फैलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठा रहा है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए भीड़-भाड़ वाले जगहों, शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक पूजा स्थल, होटल, पार्क और दूसरे सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा। साथ ही मॉस्क का प्रयोग अनिवार्य है। अगर कोई व्यक्ति इसका उल्लंघन करता है, तो उसे भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत दंडनीय अपराध माना जाएगा।

राज्य सरकार बरत रही है सावधानी
उत्तर प्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है। राज्य के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने बुधवार को सभी जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को खास आदेश जारी किए हैं। मुख्य सचिव ने कहा है कि होली के मद्देनजर बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों से प्रवासी उत्तर प्रदेश लौटेंगे। दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा समेत कई राज्यों में कोरोनावायरस फिर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में बाहरी राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों की कोरोना वायरस जांच करने का आदेश दिया है। इसके लिए यूपी के सभी हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर खास इंतजाम किए जाएंगे।

एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर रैपिड टेस्ट का इंतजाम होगा
यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सभी डीएम और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आदेश दिया है कि अपने जिलों में एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर कोरोनावायरस की रैपिड जांच करने की व्यवस्था करें। जो लोग रैपिड टेस्ट में संक्रमित पाए जाते हैं उनका तत्काल एंटीबॉडी टेस्ट करवाया जाए। नियमित रूप से रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट किया जाएगा। मुख्य सचिव ने किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने का आदेश दिया है। राज्य सरकार ने आशंका जाहिर की है कि दूसरे राज्यों से संक्रमित लोग उत्तर प्रदेश आ सकते हैं। जिसकी वजह से यहां भी तेजी के साथ कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.