मॉडिफाइड साइलेंसर वाले वाहनों पर नोएडा प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 42 का हुआ चालान

एक्शन : मॉडिफाइड साइलेंसर वाले वाहनों पर नोएडा प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 42 का हुआ चालान

मॉडिफाइड साइलेंसर वाले वाहनों पर नोएडा प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 42 का हुआ चालान

Tricity Today | मॉडिफाइड साइलेंसर वाले वाहनों पर नोएडा प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

Noida News : तेज आवाज निकालने वाले दोपहिया वाहनों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर प्रशासन सख्त अभियान चला रहा है। पुलिस और परिवहन विभाग ने बीते दिनों में कई दर्जन वाहनों के चालान काटे हैं। कई दोपहिया जब्त की गई हैं। जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) के नेतृत्व में जनपद में यातायात नियमों का पालन कराने के उद्देश्य से परिवहन विभाग निरन्तर स्तर पर कार्रवाई सुनिश्चित कर रहा है। 

इसी क्रम में एआरटीओ प्रवर्तन प्रशांत तिवारी ने जानकारी देते हुये बताया कि गुरुवार को परिवहन विभाग के प्रवर्तन अधिकारियों ने मोडिफाइड साइलेंसर, प्रेशर हॉर्न इत्यादि का अनधिकृत प्रयोग करने वाले वाहन स्वामियों, चालकों पर कार्रवाई हुई है। साथ ही उन वाहनों में इनको अनधिकृत तरीके से फिट करने वाले मैकेनिक, वर्कशॉप के संचालकों के खिलाफ भी एक्शन हुआ है। इन्हें रोकने के लिए और मोटर यान अधिनियम 1988 व नियमावली 1989 के अन्य प्रावधानों के उल्लंघन करने वाले वाहनों की जांच करते हुए 42 वाहनों को चालान, बंद किया गया। 

इनमें से 9 मॉडिफाइड साइलेंसर लगे पाए गए दुपहिया वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। ऑटो पार्ट्स आदि का कार्य करने वाले 12 मैकेनिक, वर्कशॉप के संचालकों को नोटिस दिया गया। इस संबंध में उनको जागरूक भी किया गया। साथ ही बिना हेलमेट, सीटबेल्ट, ओवरलोड वाहनों व उत्तर प्रदेश में संचालित बिना परमिट, बिना टैक्स संचालित  बस, टैक्सी, ट्रक के विरुद्ध चालान और बन्द की कार्रवाई की गई है। 

ऐसे 13 वाहनों को सेक्टर 62 डी पार्क में निरुद्ध किया गया। एआरटीओ प्रवर्तन प्रशांत तिवारी ने कहा कि आगे भी जिलाधिकारी के नेतृत्व में अभियान चलाकर यातायात नियमों का उल्लघंन करने पर चालान, बंद की कार्रवाई की जायेगी। ताकि शत प्रतिशत यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित कराया जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.