प्रशासन ने कुनाल बॉयोटेक को सील किया, इस वजह से हुई कार्रवाई

BIG NEWS: प्रशासन ने कुनाल बॉयोटेक को सील किया, इस वजह से हुई कार्रवाई

प्रशासन ने कुनाल बॉयोटेक को सील किया, इस वजह से हुई कार्रवाई

Tricity Today | प्रशासन ने कुनाल बॉयोटेक को सील किया

  • सेक्टर-83 स्थित कुनाल बॉयोटेक को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है
  • कंपनी में कोरोना वायरस महामारी की गाइडलाइंस का उल्लंघन होते हुए पाया गया था
  • नगर मजिस्ट्रेट/इंसिडेंट कमांडर ने कंपनी को 24 घंटे के लिए सील करने का आदेश दिया
  • बीते दिनों प्रशासन ने अनमोल बिस्किट कंपनी को भी दो दिन का वक्त देते हुए जवाब मांगा था
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने सेक्टर-83 स्थित कुनाल बॉयोटेक को 24 घंटे के लिए सील कर दिया है। कंपनी में कोरोना वायरस महामारी की गाइडलाइंस का उल्लंघन होते हुए पाया गया था। इसके बाद जिला प्रशासन ने यह बड़ी कार्रवाई की। शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन उपायुक्त अनिल कुमार ने जिले में कई कंपनियों का निरीक्षण किया था। इस दौरान जहां कहीं भी महामारी की गाइडलाइंस का उल्लंघन होता पाया गया, उन सब के खिलाफ कार्रवाई की गई। कुछ को चेतावनी दी गई। 

उपायुक्त अनिल कुमार ने किया दौरा
गौतमबुद्ध नगर के जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन जनपद की सभी कंपनियों में कोरोना महामारी के दिशानिर्देशों का पूरी तरह पालन सुनिश्चित करा रहा है। इसके लिए अलग-अलग टीमें रोजाना अलग-अलग क्षेत्रों की कंपनियों का निरीक्षण कर रही हैं। शुक्रवार को जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन उपायुक्त अनिल कुमार ने नोएडा के सेक्टर-83 स्थित कुनाल बॉयोटेक कंपनी का दौरा किया था। इस दौरान वहां कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन होते हुए पाया गया। वहां के किसी भी कर्मचारी ने मॉस्क नहीं पहना था। न ही वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा था। फैक्ट्री में कोविड-19 हेल्प डेस्क भी नहीं बनाया गया था। 

नगर मजिस्ट्रेट ने दिया आदेश
इसलिए कंपनी प्रबंधन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। कंपनी में कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लघंन का मामला नगर मजिस्ट्रेट/इंसिडेंट कमांडर उमाशंकर के संज्ञान में लाया गया। उन्होंने कंपनी को 24 घंटे के लिए सील करने का आदेश दिया। जिसका पालन कराया गया। जिला सूचना अधिकारी ने कहा कि सभी कंपनियों में कोरोना महामारी की गाइडलाइंस का पालन कराया जा रहा है। जो कंपनियां या इकाइयां इसमें लापरवारी बरत रही हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। विगत दिनों ही प्रशासन ने अनमोल बिस्किट कंपनी को भी दो दिन का वक्त देते हुए जवाब मांगा था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.