एमिटी यूनिवर्सिटी और कनाडा के प्रसिद्ध विश्वविद्यालय के बीच करार, छात्रों को मिलेंगे नए अवसर

उपलब्धि: एमिटी यूनिवर्सिटी और कनाडा के प्रसिद्ध विश्वविद्यालय के बीच करार, छात्रों को मिलेंगे नए अवसर

एमिटी यूनिवर्सिटी और कनाडा के प्रसिद्ध विश्वविद्यालय के बीच करार, छात्रों को मिलेंगे नए अवसर

Tricity Today | एमिटी यूनिवर्सिटी और कनाडा के प्रसिद्ध विश्वविद्यालय के बीच करार

एमिटी यूनिवर्सिटी और कनाडा के प्रसिद्ध विश्वविद्यालय के बीच करार, छात्रों को मिलेंगे नए अवसर Noida: छात्रों और शिक्षकों को नार्थ अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय अवसर प्रदान करने के लिए एमिटी यूनिवर्सिटी (Amity University) और कनाडा के शीर्ष विश्वविद्यालयों के मध्य सहभागिता बढ़ाने के लिए करार किया जा रहा है। इसी क्रम में भविष्य के सहयोग की संरचना के निर्माण के लिए एमिटी विश्वविद्यालय और फ्रेजर वैली विश्वविद्यालय के मध्य समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया गया। 

फ्रेजर वैली विश्वविद्यालय के अध्यक्ष और वाइस चांसलर डॉ जोआन मैकलीन ने कहा कि एमिटी विश्वविद्यालय के मध्य यह समझौता हमारे लिए सम्मान की बात है। उत्कृष्टता के लिए हमारी प्रतिबद्धता को साझा करने वाले संस्थानों के साथ साझेदारी महत्वपूर्ण है। क्योंकि हम अपने छात्रों के लिए छात्रवृत्ति के विविध मार्ग प्रदान करने का प्रयास करते हैं। जिससे स्थानीय स्तर पर और उससे आगे सामुदायिक स्तर पर जुड़ाव बढ़ सके। डॉ मैकलीन ने कहा कि फ्रेजर वैली विश्वविद्यालय एक सार्वजनिक विश्वविद्यालय है जिसका परिसर ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में स्थित है। संस्थान छात्रों की सफलता के लिए अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है। शिक्षण और रोजगार की श्रेणियों में क्यूएस रैकिंग ने इसे 5 स्टार दिए हैं।
 

फ्रेजर वैली विश्वविद्यालय इंटरनेशनल के एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट डेविड मैक्ग्वायर ने कहा कि हम एमिटी विश्वविद्यालय जैसे प्रख्यात विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं। यह छात्रों की सफलता और शोध उत्कृष्टता के लिए प्रसिद््ध है। एमिटी विश्वविद्यालय की अंर्तराराष्ट्रीय पहंुच और पूरे भारत में व्यापक उपस्थिति से फ्रेजर वैली विश्वविद्यालय और एमिटी विश्वविद्यालय के लिए कई रोमांचक अवसर पैदा करेगी। मैक्ग्वायर ने कहा कि समझौते का उददेश्य सामान्य हित के अवसरों को बढ़ावा देना है। दोनो संस्थान अब अकादमिक सहयोग और अंतर सांस्कृतिक समझ के अवसरों के अनावरण हेतु कार्य करेगें। इस साझेदारी से अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर सीखने के कई अवसर प्राप्त होगें। हम फैकल्टी एक्चेंज प्रोग्राम, संयुक्त शोध के अवसर और इंर्टनशिप प्रोग्राम आदि के बारे में बात कर रहे हैं। 

एमिटी ग्रुप वाइस चांसलर डा गुरिंदर सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि हमें वैश्विक शैक्षणिक और व्यवसायिक अवसर सृजित करने, अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय पदचिन्हों का विस्तार करने की दिशा में फ्रेजर वैली विश्वविद्यालय कनाडा के साथ एमिटी विश्वविद्यालय के अपने रणनीतिक गठबंधन की घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है। एमिटी सदैव छात्रों को वैश्विक अनावरण प्रदान करने के लिए प्रयासरत रहता है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.