जिले के सारे स्पा सेंटर बंद करवाए, जानिए वजह

नोएडा पुलिस का बड़ा एक्शन, जिले के सारे स्पा सेंटर बंद करवाए, जानिए वजह

जिले के सारे स्पा सेंटर बंद करवाए, जानिए वजह

Google Photo | ADCP Ranvijay Singh

  •  
  • फौरी तौर पर जिले के सभी स्पा सेंटर को बंद करा दिया गया है
  • इन सभी की नए सिरे से जांच-पड़ताल की जाएगी
  • कोई मालिक बिना पड़ताल प्रक्रिया पूरी हुए स्पा सेंटर खोलेगा, तो संबंधित थाना और चौकी प्रभारी को दोषी माना जाएगा
  • स्पा सेंटरों में जिस्मफरोशी के धंधे के खुलासे के बाद पुलिस-प्रशासन ने यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया 
जिले के स्पा सेंटर में चल रहे देह व्यापार के काले धंधे को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने बड़ा फैसला लिया है। फौरी तौर पर जिले के सभी स्पा सेंटर को बंद करा दिया गया है। इन सभी की नए सिरे से जांच-पड़ताल की जाएगी। उसके बाद ही इन्हें खोलने की अनुमति दी जाएगी। अगर कोई मालिक बिना पड़ताल प्रक्रिया पूरी हुए स्पा सेंटर खोलेगा, तो संबंधित थाना और चौकी प्रभारी को इसका दोषी माना जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पिछले कुछ महीनों में शहर के स्पा सेंटरों में जिस्मफरोशी के धंधे के खुलासे के बाद पुलिस-प्रशासन ने यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

नए सिरे से शुरू होगी प्रक्रिया
बताते चलें कि नोएडा जोन में 200 से ज्यादा स्पा सेंटर है। इनमें कुछ स्पा सेंटर ईमानदारी से काम करते हैं। लेकिन ज्यादातर में अवैध देह व्यापार का धंधा कराया जाता है। पिछले दिनों ही सेक्टर-12, सेक्टर-22 और दो दिन पहले शॉप्रिक्स मॉल में स्थित स्पा सेंटर में जिस्मफरोशी के धंधे का पर्दाफाश हुआ था। इसे देखते हुए पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। नए सिरे से सभी स्पा सेंटर के निरीक्षण और सत्यापन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया पूरा प्लान
नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि फिलहाल सभी स्पा सेंटरों को बंद करा दिया गया है। एसीपी और थाना प्रभारियों को सख्ती से इसका पालन कराने के लिए कहा गया है। किसी भी स्पा सेंटर को बिना अनुमति नहीं खोलने दिया जाएगा। प्रशासन ने फैसला लिया है कि, पहले सभी स्पा सेंटरों की जांच कराई जाएगी।  उसके बाद ही उनमें सामान्य गतिविधियों के संचालन की इजाजत दी जाएगी। एडीसीपी ने बताया कि स्पा सेंटर में अवैध और अनैतिक कार्यों को रोकने के लिए पुलिस अपने स्तर पर एक नियमावली बना रही है। इसमें कुछ खान नियम रखे गए हैं। इसके तहत स्पा के दौरान सेंटर पूरी तरह बंद नहीं किया जा सकेगा। बल्कि पर्दा आदि लगाकर काम करना होगा। शीशा भी पारदर्शी लगाना होगा।

आरोपियों से पूछताछ शुरू हुई
शॉप्रिक्स मॉल में स्पा सेंटर की आड़ में जिश्मफरोशी का धंधा कराने वाले संचालकों सहित सभी 10 आरोपियों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। कोर्ट ने इन सभी को 14 दिन की रिमांड दी थी। पुलिस ने इन्हें जेल भेज दिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर पूरे गिरोह के बारे में जानकारी हासिल कर रही है। शुरुआती जांच में पुलिस को एक डायरी में करीब 250 लोगों की एंट्री मिली है। इन सभी से भी पूछताछ की जाएगी।

जाने से पहलें पता कर लें
अगर आप शहर के किसी स्पा सेंटर में सुविधा लेने जा रहे हैं, तो उससे पहले सावधानी बरतें। यह जरूर पता कर लें कि आप जिस सेंटर पर जा रहे हैं, वहां अवैध गतिविधियां संचालित तो नहीं की जाती हैं। क्योंकि ज्यादातर स्पा सेंटर सुविधा देने के नाम पर अनैतिक और अवैध कार्यों में शामिल हैं। ऐसे में बिना पता किए सेंटर पर जाना खतरे से खाली नहीं होगा। नोएडा के एसीपी रजनीश कुमार वर्मा ने लोगों से अपील की है कि, किसी भी स्पा सेंटर में जाने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें। उसके बाद ही जाने के बारे में फैसला लें। आपकी जरा सी लापरवाही आप को हवालात पहुंचा सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.