सीबीआई ने हाईकोर्ट के आदेश पर दर्ज किया हत्या का मुकदमा

बुरे फंसे आम्रपाली समूह के चैयरमैन अनिल शर्मा : सीबीआई ने हाईकोर्ट के आदेश पर दर्ज किया हत्या का मुकदमा

सीबीआई ने हाईकोर्ट के आदेश पर दर्ज किया हत्या का मुकदमा

Google Image | अम्रपाली ग्रुप के एमडी अनिल शर्मा पर हत्या का मुकदमा दर्ज

Noida Desk: आम्रपाली ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल शर्मा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हुआ है। सीबीआई की तरफ से ये केस पटना हाई कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया गया है।सीबीआई ने अनिल शर्मा के अलावा 6 अन्य लोगों पर भी केस दर्ज किया है। आम्रपाली ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल शर्मा उन छह लोगों में शामिल हैं, जिन पर 9 साल पहले बिहार में एक व्यक्ति की हत्या का आरोप है।

क्या है मामला
पूरा मामला बिहार के लखीसराय में बालिका विद्यापीठ के तत्कालीन सचिव डॉ. शरद चंद्र की हत्या से जुड़ा है। घटना अगस्त 2014 की है, जब पूर्व सचिव की उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पटना हाई कोर्ट के आदेश पर जांच को अपने हाथ में लिया था। जांच के बाद सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया है।

सीबीआई का आरोप
इस मामले में जांच कर रही सीबीआई एजेंसी ने आरोप लगाया है कि सचिव पर हत्या की कोशिश और निशाना कई बार बनाया गया था। आम्रपाली ग्रुप के एमडी अनिल शर्मा ने राजेंद्र प्रसाद सिंघानिया, डॉ. प्रवीण कुमार सिन्हा, श्याम सुंदर प्रसाद और शंभु शरण सिंह की मदद से बालिका विद्यापीठ का ट्रस्ट हड़प लिया था। इनका मकसद शैक्षणिक संस्थान से संबंधित भूमि और संपत्ति पर कब्जा करना था। एजेंसी ने कहा कि उनके घर को क्षतिग्रस्त कर दिया गया और उन्हें गोली मार दी गई। क्योंकि उसने स्कूल चलाने के तरीके पर सवाल उठाए थे, उन्हें पहले धमकाया गया और बाद में हमला कर हत्या कर दी गई। 

472 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी
इससे पहले आम्रपाली स्मार्ट सिटी डेवलपर्स के डायरेक्टर अनिल कुमार शर्मा के खिलाफ सीबीआई ने 472 करोड़ रुपये से अधिक की कथित बैंक धोखाधड़ी के मामले में उनके घर और ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। सीबीआई ने अनिल कुमार के खिलाफ तत्कालीन कॉर्पोरेशन बैंक (अब यूनियन बैंक ऑफ इंडिया), ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (अब पंजाब नेशनल बैंक) और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एक कंसोर्टियम को कथित तौर पर 472.24 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। एजेंसी ने कंपनी के ऑडिटर अमित मित्तल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। शर्मा, शिव प्रिया और कुमार जेल में हैं। हाल में सीबीआई की ओर से अनिल कुमार शर्मा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करके उन्हें कटघरे में खड़ा कर दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.