लिफ्ट में 20 मिनट तक फंसी रही बुआ और भतीजी, दम घुटने से मासूम बच्ची हुई बेहोश

नोएडा : लिफ्ट में 20 मिनट तक फंसी रही बुआ और भतीजी, दम घुटने से मासूम बच्ची हुई बेहोश

लिफ्ट में 20 मिनट तक फंसी रही बुआ और भतीजी, दम घुटने से मासूम बच्ची हुई बेहोश

Tricity Today | हाइड पार्क हाउसिंग सोसाइटी

नोएडा के सेक्टर-78 स्थित हाइड पार्क हाउसिंग सोसाइटी में बुधवार की देर रात को करीब 12 बजे पी-टावर की लिफ्ट में बुआ और उनकी एक साल की भतीजी करीब 20 मिनट तक फंसी रही। महिला ने अलार्म भी बजाया लेकिन अलार्म ने काम नहीं किया। 20 मिनट तक घुटन और बिना बिजली के कारण एक साल की मासूम बच्ची बेहोश हो गई। जब इस मामले की जानकारी सोसाइटी के एओए से की गई तो एओए ने पीड़ित परिवार के साथ बदतमीजी की है। इस मामले में अब परिजनों ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है।

दोनों लिफ्ट में 20 मिनट तक फंसे रहे 
हाइड पार्क में हेमराज चंदेल अपने परिवार के साथ रहते है। उन्होंने बताया कि बुधवार की देर रात करीब 12 बजे परिवार में नीतू और उनकी एक साल की बच्ची अन्या नीचे टहलाने गई थी। देर रात को करीब 12ः30 बजे तक दोनों में से कोई भी वापस नहीं आया तो उन्होंने दोनों की तलाश करना शुरू किया। तलाश करते समय पता चला कि दोनों लिफ्ट में करीब 20 मिनट से फंसे हुए है। उन्होंने सोसाइटी के अन्य लोगों को सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर किसी तरीक के उनको बाहर निकाला।

अलार्म बटन ने नहीं किया काम
नीतू का कहना है कि अपने फ्लैट में वापस जाते समय अचानक बिजली चली गई। जिसके कारण लिफ्ट रुक गई। उन्होंने अलार्म बटन काफी बार दबाया, लेकिन अलार्म बटन ने काम नहीं किया, उन्होंने मदद के लिए काफी आवाज लगाई लेकिन किसी से नहीं सुनी। इस दौरान उनके साथ एक साल की मासूम बच्ची बेहोश हो गई। इमरजेंसी लाइट नहीं होने के कारण से पंखा भी बंद हो गया। 

पावर कट होने के बाद राम भरोसे सोसाइटी
हेमराज चंदेल ने बताया कि पावर कट होने पर बैकअप के काम न करने से लिफ्ट का अलार्म नहीं बजता है। वहीं, लिफ्ट में लगा पंखा, सीसीटीवी कैमरा, इंटरकॉम, गार्ड के पास रखा फोन तक काम करना बंद कर देते हैं। लिफ्ट में इमरजेंसी लाइट की कोई व्यवस्था नहीं है।

एओए पर बदतमीजी करने का आरोप
हेमराज चंदेल का कहना है कि जब गुरूवार को इस मामले की जानकारी सोसाइटी के एओए अध्यक्ष अश्विनी त्रिपाठी को दी थी। उन्होंने उनके साथ बदतमीजी की। जिसके बाद उन्होंने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। सोसाइटी का मेंटिनेंस एओए के पास है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.