नोएडा प्राधिकरण ने सेतु निगम से मांगा नया बजट, हफ्तेभर में शुरू होगा काम

भंगेल एलिवेटेड रोड : नोएडा प्राधिकरण ने सेतु निगम से मांगा नया बजट, हफ्तेभर में शुरू होगा काम

नोएडा प्राधिकरण ने सेतु निगम से मांगा नया बजट, हफ्तेभर में शुरू होगा काम

Tricity Today | Bhangel Elevated Road

Noida News : नोएडा अथॉरिटी के लिए सिर दर्द बनी भंगेल एलिवेटेड रोड (Bhangel Elevated Road) की नई लागत एक हफ्ते में तय की जाएगी। नोएडा प्राधिकरण ने सेतु निगम को नए सिरे से बजट की रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। 6 महीने से इसका काम बंद पड़ा है। निर्माण कर रही कंपनी 150 करोड़ रुपए की अतिरिक्त मांग कर रही है। 

जाम खत्म करने के लिए बनाया गया था 
छलेरा से सेक्टर-82 तक जाम को खत्म करने के लिए भंगेल एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य शुरू किया था। इसका निर्माण उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम करवा रहा है। पिछले महीने हुई नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में एलिवेटेड रोड की लागत बढ़ाए जाने पर सहमति दी गई थी। इसको देखते हुए प्राधिकरण स्तर पर एक समिति गठित कर नए सिरे से लागत तय करने के निर्देश दिए गए। अब इसी हफ्ते सेतु निगम और प्राधिकरण अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें लागत पर सहमति नहीं बन सकी। ऐसे में प्राधिकरण के सीईओ ने बजट को लेकर नए सिरे से प्रस्तुतीकरण रिपोर्ट देने को कहा है। एक हफ्ते में नई लागत तय होने की उम्मीद है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि एलिवेटेड रोड के काम के लिए किए गए कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार स्टील की कीमत 77 करोड़ रुपए बढ़ रही है। इसके अलावा 20 करोड़ रुपए सीमेंट और दूसरी सामग्री की बढ़ी है। सामान की मात्रा बढ़ने पर इसकी लागत 97 करोड़ 30 लाख रुपए बढ़ गई है।

डेडलाइन दिसंबर 2023
साल, 2020 में शुरू हुए इस परियोजना को पूरा करने के लिए एक वर्ष का समय तय किया गया था। कोविड के कारण काम रुक गया। फिर उसके लिए एक वर्ष का और समय दिया गया। लेकिन, अब तीसरे साल में भी नौ माह बीतने को हैं, लेकिन अभी सिर्फ 60 फीसदी ही काम पूरा हो पाया है। अब एलिवेटेड रोड के निर्माण को पूरा करने की डेडलाइन दिसंबर 2023 तय की गई है। देखना दिलचस्प होगा कि इसके पूरा होने का सपना जमीन पर उतरेगा या फिर किसी नए लफड़े में फंस जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.