नोएडा अथॉरिटी की भंगेल एलिवेटेड रोड के काम की गति, 'जीतने वाला है कछुआ'

तारीख पे तारीख बदलती रही : नोएडा अथॉरिटी की भंगेल एलिवेटेड रोड के काम की गति, 'जीतने वाला है कछुआ'

नोएडा अथॉरिटी की भंगेल एलिवेटेड रोड के काम की गति, 'जीतने वाला है कछुआ'

Tricity Today | Bhangel Elevated Road

Noida News : छलेरा से एनएसईजेड तक जाम का काम तमाम करने वाली भंगेल एलिवेटेड रोड (Bhangel Elevated Road) के निर्माण का काम फिर शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। तारीख पर तारीख बढ़ती गयी, लेकिन यह परियोजना 3 साल पूरे होने के बाद भी पूरी नहीं हुई। इसका काम 60 फीसदी काम ही पूरा हुआ है। इस एलिवेटेड रोड के निर्माण की गति इतनी धीमी है कि लोग कहने लगे हैं, नोएडा अथॉरिटी पर कछुआ की जीत तय है। काम ठप होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

अधिकारी कर रहे जांच 
आपको बता दें कि साल जून 2020 में इसका काम शुरू हुआ था। डेडलाइन के मुताबिक, 7 दिसंबर 2022 तक इसका काम पूरा हो जाना था। लेकिन, अब तक इसका 60 फीसदी ही काम पूरा हो सका है। प्रोजेक्ट की लागत करीब 468 करोड़ रुपए है। नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों के मुताबिक, भंगेल एलिवेटेड रोड में जल्द ही फिर से काम शुरू कराया जाएगा। सेतु निगम की तरफ से की गई सरिये की मांग का परीक्षण कराया जा रहा है। इसके साथ ही अधिकारी स्तर पर भी जांच चल रही है। 

एलिवेटेड रोड का काम कब होगा पूरा 
बरौला से भंगेल तक बन रही एलिवेटेड रोड के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। फेस टू में स्थित कंपनियों में लोग दिल्ली एनसीआर के कई क्षेत्रों से आकर काम कर रहे हैं। भंगेल एलिवेटेड रोड का काम अधूरा है। इस वजह से उन्हें महर्षि वाली रोड से निकलना होता है। ऐसे में लेबर चौक 110 में लंबा जाम लगा रहता है। इसके साथ ही सलारपुर, बरौला और भंगेल में लोगों ने एलिवेटेड रोड के आसपास दुकान लगना शुरू कर दिया है। यह अथॉरिटी के लिए एक चुनौती बना हुआ है। 

कायम हैं उम्मीदें
अथॉरिटी के इस प्रोजेक्ट को रफ्तार मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। अथॉरिटी इस परियोजना की जांच कर रही है। इस एलिवेटेड रोड के बन जाने से भंगेल, सलारपुर और बरौला में लगने वाला जाम खत्म होगा और हजारों लोगों को राहत मिलेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.