नोएडा प्राधिकरण ने सभी पार्किंग टेंडर किए निरस्त, जानिए वजह

बड़ी खबर : नोएडा प्राधिकरण ने सभी पार्किंग टेंडर किए निरस्त, जानिए वजह

नोएडा प्राधिकरण ने सभी पार्किंग टेंडर किए निरस्त, जानिए वजह

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : नोएडा पार्किंग से जुड़ी बड़ी खबर है। नोएडा प्राधिकरण ने शहर के तमाम पार्किंग टेंडर को निरस्त कर दिया है। जानकारी के मुताबिक पार्किंग स्थानों पर मौजूद कर्मचारी तय शुल्क से अधिक की वसूली और पार्किंग स्थान से अधिक हिस्से में वाहनों को पार्क करवा कर शुल्क वसूला करते थे। जिसकी शिकायत प्राधिकरण को कई बार मिल चुकी थी। बता दें पार्किंग के टेंडर को अब नए सिरे से शुरू किया जाएगा।

जल्द शुरू होगी नई पार्किंग व्यवस्था
पार्किंग की अधिक वसूली की समस्या से शहरवासियों को निजात दिलाने के लिए नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने यह फैसला लिया है। टेंडर को जल्द ही नए सिरे से निकाला जाएगा। तब तक लोगों की सहूलियत के लिए पुराने पार्किंग टेंडर मौके पर चालू रहेंगे। प्राधिकरण के अधिकारियों का दावा है कि नई पार्किंग व्यवस्था में पार्किंग ठेकेदार गड़बड़ी नहीं कर पाएंगे। सभी पार्किंग को मोबाइल एप से जोड़ दिया जाएगा। इस ऐप के माध्यम से वाहन को पार्किंग में लगाने में आसानी मिलेगी। इस ऐप की सुविधा एप्पल और एंड्रॉयड दोनों मोबाइल में उपलब्ध है। शहर में करीब 54 जगह पार्किंग चल रही है। 

सीईओ रितु माहेश्वरी ने दिए निर्देश
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि संबंधित पार्किंग ठेकेदार प्राधिकरण का पैसा नहीं दे रहे थे। कई बार ठेकेदारों को प्राधिकरण की ओर से नोटिस भेजा गया है। उसके बावजूद पैसा नहीं मिलने और वाहन पार्किंग पर खड़ा करने वाले चालकों की शिकायतें आने पर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने सभी पार्किंग टेंडर निरस्त करने का आदेश दे दिया है। पार्किंग का संचालन कर रहे प्राधिकरण के नोएडा ट्रैफिक सेल को और मुस्तैदी से काम करने के निर्देश सीईओ ने दिए हैं। टेंडर शर्तों के हिसाब से ठेकेदार पार्किंग का संचालन नहीं कर रहे थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.