सात घंटे फील्ड में रहेंगे अफसर, लापरवाहों पर होगा एक्शन

नोएडा को नंबर वन बनाने में जुटे सीईओ : सात घंटे फील्ड में रहेंगे अफसर, लापरवाहों पर होगा एक्शन

सात घंटे फील्ड में रहेंगे अफसर, लापरवाहों पर होगा एक्शन

Tricity Today | समीक्षा बैठक

Noida News : नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने जनस्वास्थ्य विभाग के कामकाज की समीक्षा की। शहर के मुख्य नालों में काफी फ्लोटिंग मैटेरियल, गंदा पानी और सिल्ट जमा है। इसको देखते हुए अगले 15 दिन तक सभी मुख्य नालों की विशेष अभियान चलाकर सफाई करने के सीईओ ने निर्देश दिए है। इस मामले में जो ठेकेदार लापरवाही करेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सभी सहायक परियोजना अभियंता, अवर अभियंता, स्वास्थ्य निरीक्षक को भी सुबह सात से दोपहर दो बजे तक फील्ड में रहने के निर्देश दिए। गंदगी मिलने पर इनकी भी जिम्मेदारी कार्रवाई में तय होगी।

10 दिन तक विशेष अभियान
सीईओ ने बैठक में सीईओ ने कहा कि फुटपाथ, सड़क, सर्विस रोड की सफाई के लिए 10 दिन तक विशेष अभियान चलाया जाए। अगर कहीं पर गंदगी मिलती है तो उस एरिया की एजेंसी के ऊपर जुर्माना लगाकर उसे ब्लैकलिस्ट करने की सूची में डाला जाए। सीईओ ने यह भी निर्देश दिया कि सभी स्वच्छताकर्मी वर्दी में नजर आएं। जो स्वच्छताकर्मी ड्यूटी समय में अपने बीट एरिया में उपस्थित नहीं होंगे, उनको हटाने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, जिन सोसाइटी की तरफ से गंदा पानी और कूड़ा नालों में डाला जा रहा है। ऐसी सोसाइटी को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

चार सेक्टर बनाए जाएंगे कचरा मुक्त
सीईओ ने कहा कि नोएडा के कुछ सेक्टरों का चयन किया जाए, जिनको जीरो कचरा मुक्त बनाया जा सकता है। हर महीने प्रत्येक खंड में चार सेक्टरों को जीरो कचरा मुक्त बनाया जाए। इन सेक्टरों के अंदर ही गीला, सूखा समेत अन्य कचरे का निस्तारण परिसर में ही हो। सीईओ ने निर्देश दिया कि सेक्टर-18 और अन्य मुख्य बाजार को गार्बेज, सिल्ट फ्री और बिल्कुल साफ रखा जाए। गंदगी मिलने पर संबंधित ठेकेदार, अवर अभियंता, सपुरवाइजर के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.