अफसरों से मांगा काम का ब्यौरा, हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट की लगाई क्लास

सीईओ की समीक्षा बैठक : अफसरों से मांगा काम का ब्यौरा, हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट की लगाई क्लास

अफसरों से मांगा काम का ब्यौरा, हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट की लगाई क्लास

Tricity Today | बैठक

Noida News : नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने विभिन्न विभागों के कार्यों की व्यापक समीक्षा की। इस महत्वपूर्ण बैठक में नियोजन, सामान्य प्रशासन, उद्यान और इलेक्ट्रिकल विभाग के कार्यों पर विशेष ध्यान दिया गया। सीईओ ने उद्यान विभाग के अनुरक्षण सम्बन्धी कार्यों पर असंतोष व्यक्त किया और अग्रिम आदेशों तक उद्यान विभाग के अनुरक्षण सम्बन्धी कार्यों का भुगतान रोकने के निर्देश दिए।

नियोजन विभाग
नियोजन विभाग को निर्देश दिए गए कि भू-उपयोग के मुख्यांडों के मानचित्र स्वीकृति के आवेदन और अभियोग प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया को गुणवत्ता के साथ तेज किया जाए। साथ ही, स्वीकृत मानचित्रों के अनुसार निर्माण कार्यों की गहन निगरानी और ऐसी इमारतों का पुन स्थलीय निरीक्षण करने के आदेश दिए गए।

सामान्य प्रशासन विभाग
सामान्य प्रशासन विभाग को किराया वसूली प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश मिले। विशेष रूप से नोएडा क्षेत्र में आठ स्थानों पर पेट्रोल पंप लगाने हेतु 35 आवेदन प्राप्त हुए हैं। सेक्टर 165 और 159 में आवंटन के लिए तीन से कम आवेदन मिलने के कारण इनकी दुबारा से योजना बनाने का निर्णय लिया गया।

उद्यान विभाग
उद्यान विभाग को पार्कों, ग्रीन बेल्ट्स और सेंट्रल वर्ज के अनुरक्षण कार्यों की समीक्षा के बाद निर्देश दिए गए कि इनके विकास और रखरखाव के लिए बड़े-बड़े औद्योगिक, आईटी और ग्रुप हाउसिंग घरानों से संपर्क कर उन्हें एडॉप्शन पर दिए जाने की कार्यवाही की जाए।

विद्युत विभाग
विद्युत विभाग को सेक्टर-151 गोल्फ कोर्स का निर्माण उच्चतम क्वालिटी में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। फाउंडेन के नये डिजाइन, अण्डरपास में लाइटिंग के नये डिजाइन और स्ट्रीट लाइटों को लगाने हेतु फोकस के आकर्षक डिजाइन तैयार करने के निर्देश दिए गए। जिन सेक्टरों में डिस्कस ग्राउंड लाइटिंग का कार्य प्रस्तावित है, उसे शीघ्रता से प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.