ठंड से बचने के लिए आठ जगहों पर बनाए रैन बसेरा, सोने से लेकर खाने तक की रहेगी व्यवस्था

बेघरों के सहारा बने नोएडा के सीईओ : ठंड से बचने के लिए आठ जगहों पर बनाए रैन बसेरा, सोने से लेकर खाने तक की रहेगी व्यवस्था

ठंड से बचने के लिए आठ जगहों पर बनाए रैन बसेरा, सोने से लेकर खाने तक की रहेगी व्यवस्था

Tricity Today | रैन बसेरा

Noida News : ठंड में सड़क पर रात गुजारने वाले लोगों को राहत देने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने छह स्थानों पर रैन बसेरे का निर्माण किया है। यहां छह वर्क सर्किल में एक-एक रैन बसेरा बनाए गए हैं। इनमें महिला और पुरुषों के रुकने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। इनके लिए यहां पीने के लिए पानी, शौचालय की व्यवस्था रहेगी। यहां पर खाना भी दिया जाएगा। आने वाले दिनों में जरूरत पड़ने पर कुछ और रैन बसेरे शुरू करने की योजना है।

इन जगहों पर बने रैन बसेरे
सीईओ लोकेश एम. ने बताया कि वर्क सर्किल-2, 4, 5, 6, 8, 9 और 10 के क्षेत्र में रैन बसेरा का निर्माण किया गया है। इन रैन बसेरों में लोगों के रहने के लिए बिस्तर, ओढ़ने के लिए कंबल, अलाव, पानी की सुविधाएं उपलबध कराई गई हैं। नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर-21ए नोएडा स्टेडियम के रामलीला ग्राउण्ड, सेक्टर-62 सामुदायिक केन्द्र, ग्राम-मामूरा बारातघर, ग्राम सोरखा जाहिदाबाद बारातघर, ग्राम-गेझा सामुदायिक केन्द्र, ग्राम-शहदरा पंचायत घर, सेक्टर-135 सामुदायिक केन्द्र और ग्राम कोंडली बारात घर में नोएडा प्राधिकरण ने रैन बसेरों का निर्माण किया है।

सुरक्षा के लिए चौकीदार भी होंगे तैनात
नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि रैन बसेरों में गद्दे, कम्बल, स्वच्छ पेयजल, स्वच्छ शौचालय की निशुल्क व्यवस्था की गई है। प्रतिदिन सेनिटाइजेशन नियमित रूप से कराया जाएगा। हैंड सेनिटाइजर की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है। रैन बसेरों में एक-एक केयर टेकर को भी तैनात किया गया है। इसका नम्बर रैन बसेरों के गेट पर लिखा गया है। रात्रि में रैन बसेरे की सुरक्षा के एक-एक चैकीदार भी तैनात किया है। रैन बसेरे के आसपास शीतलहर से बचाव के लिए प्रतिदिन अलाव जलाने की भी व्यवस्था की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.