यूपी में पहली बार नोएडा प्राधिकरण ने किया यह काम, 20 छात्रों को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

CEO ऋतु महेश्वरी की शानदार पहल : यूपी में पहली बार नोएडा प्राधिकरण ने किया यह काम, 20 छात्रों को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

यूपी में पहली बार नोएडा प्राधिकरण ने किया यह काम, 20 छात्रों को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

Tricity Today | Ritu Maheshwari IAS

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने शहर के 20 छात्रों को बड़ी जिम्मेदारी दी है। इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए प्राधिकरण को 60 छात्रों के आवेदन मिले थे। जिसमें से सिर्फ 20 इंटर्नस का चयन किया गया है। कार्यक्रम में इन छात्रों को ऑफर लेटर भी दिए गए हैं। यह विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के छात्र-छात्राएं हैं। सभी इंटर्नस आठ सप्ताह तक कूड़ा प्रबंधन के विषय पर व्यापक जानकारी हासिल करके नोएडा को स्वच्छ और एक मॉडल के रूप में विकसित करने का कार्य करेंगे। स्वच्छ्ता मिशन के तहत यूपी में पहली बार इंटर्नशिप कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

सीईओ ऋतु महेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) ने बताया कि इंटर्नशिप प्रोग्राम में नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) को भी लिंक करेंगे। इंटर्नशिप करने वाले ये छात्र प्राधिकरण के ब्रांड एम्बेसडर होंगे। ये हर घर तक स्वच्छता का संदेश लेकर जाएंगे। रोजाना फील्ड में जाकर 3 से 4 घण्टे काम करेंगे। आने वाले समय में प्राधिकरण इन लोगों का उपयोग करेगा। 

सीईओ ने कहा कि इस शुभंकर को स्वच्छता के प्रतीक के रूप में प्रचारित किया जाएगा। स्वच्छता के सभी प्रकार के कार्यक्रमों में शुभंकर को दर्शाया जाएगा। इसके बाद स्वच्छ भारत मिशन इंटर्नशिप कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। आपको बता दें कि नोएडा (Noida) शहर को साफ-सुथरा बनाने और "राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन" में अच्छी रैंकिंग हासिल करने के लिए नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) बड़ा अभियान चला रही हैं। उन्होंने कहा, "शहर साफ रहे यह जिम्मेदारी जितनी विकास प्राधिकरण की है, उतनी ही शहर के लोगों की भी है। लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझकर बेहतर सफाई व्यवस्था बनाने में सहयोग करना होगा।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.