नोएडा प्राधिकरण ने स्वच्छता अवॉर्ड्स में रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई, जानें कब तक मिलेगा मौका

बड़ी खबर​​​​​​​ : नोएडा प्राधिकरण ने स्वच्छता अवॉर्ड्स में रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई, जानें कब तक मिलेगा मौका

नोएडा प्राधिकरण ने स्वच्छता अवॉर्ड्स में रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई, जानें कब तक मिलेगा मौका

Social Media | स्वच्छता अवार्ड-2021-22

नोएडा प्राधिकरण ने स्वच्छता अवॉर्ड्स में रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई, जानें कब तक मिलेगा मौका Noida News : शहर की सभी आरडब्लूए, स्कूल-कॉलेज, गवर्नमेंट ऑफिस, गांव और मार्केट एसोसिएशन को मौका देते हुए नोएडा प्राधिकरण ने स्वच्छता अवॉर्ड्स-2021-22 में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 25 सितंबर कर दी है। पहले 15 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन किया जाना था। लेकिन शहर की तमाम संस्थाओं ने कहा कि वे अब तक रजिस्ट्रेशन करने में असफल रहे हैं। इसको देखते हुए प्राधिकरण तिथि बढ़ा दी है। हालांकि विजेताओं की घोषणा एक कार्यक्रम में 2 अक्टूबर को ही की जाएगी। उसमें किसी तरह का बदलाव नहीं होगा। 26 सितंबर से टीम हर इंट्री का मौका मुआयना कर सच्चाई परखेगी।

प्राधिकरण के अफसरों ने बताया कि अनेकानेक वजह से शहर के तमाम आरडब्ल्यूएस, स्कूल-कॉलेज, गवर्नमेंट ऑफिस, मार्केट एसोसिएशन और गांव स्वच्छता अवार्ड-2021-22 में रजिस्ट्रेशन नहीं कर सके थे। इन सबको एक और मौका देते हुए अंतिम तिथि 25 सितंबर कर दी गई है। इसके बाद रजिस्ट्रेशन का अवसर नहीं दिया जाएगा। पहले यह 15 सितंबर तक तय की गई थी। 26 सितंबर से प्राधिकरण के अफसरों की टीम मौके पर सत्यता परखेगी। उसके बाद विजेता की घोषणा की जाएगी। 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उसी में श्रेणीवारी विजेताओं की घोषणा की जाएगी। उन्हें अवार्ड दिया जाएगा। 

इन कैटेगरी में होगी एंट्री
दरअसल नोएडा को साफ-सुथरा बनाए रखने के लिए प्राधिकरण (Noida Authority) ने स्वच्छता रैंकिंग अवार्ड्स, 2021-22 कार्यक्रम फिर से शुरू किया है। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari IAS) शहर की सफाई को लेकर लगातार सक्रिय हैं। नए-नए अभियान के जरिए स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ा रही हैं। प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार भी स्वच्छता रैंकिंग, 2021-22 अवार्ड कई कैटेगरी में दिया जाएगा। इसमें शहर के सभी आरडब्लूए, होटल, स्कूल, कॉलेज, हॉस्पिटल्स, गांव, गवर्नमेंट ऑफिस और मार्केट एसोसिएशन शामिल हैं। इससे पहले भी शहर में इस तरह के अभियान चलाए जाते रहे हैं। 

सीईओ ने दिया संदेश
मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने स्वच्छता रैंकिंग अभियान के बारे में कहा, हम नोएडा को स्वच्छता के मामले में देश का सिरमौर बनाना चाहते हैं। इसके लिए प्राधिकरण और सरकारी प्रयास जारी हैं। लेकिन शहर की सभी आरडब्लूए, स्कूल, कॉलेज, हॉस्पिटल, होटल्स, मार्केट, गांव की सफाई जरूरी है। इसमें जनभागीदारी सबसे अहम है। इसीलिए फिर से कार्यक्रम शुरू किया गया है। इसके जरिए हम लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करेंगे। सबसे ज्यादा स्वच्छ एंट्री को 2 अक्टूबर को सम्मानित किया जाएगा। इच्छुक संस्थाएं https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLScRKKrVB-JLnv4YuLGCP575DNEvD_zKzckKg18XsSu62jXHtQ/viewform
पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकती हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.