Diamond Crown और Rama Banquet समेत आठ पर 40 लाख का फाइन, सील करने की नौबत

नोएडा अथॉरिटी का बड़ा एक्शन : Diamond Crown और Rama Banquet समेत आठ पर 40 लाख का फाइन, सील करने की नौबत

Diamond Crown और Rama Banquet समेत आठ पर 40 लाख का फाइन, सील करने की नौबत

Google Photo | Diamond Crown

Noida News : शहर में कई जगहों पर सीवर लाइन और ड्रेन जाम होने की निरंतर शिकायत प्राप्त हो रही है। इस समस्या का निस्तारण करने के लिए जल विभाग ने बड़ा कदम उठाया है। प्राधिकरण ने शहर के तमाम नामचीन बैंक्वेट पर लापरवाही बरतने पर भारी-भरकम जुर्माना लगाया है। फाइन की रकम करीब 40 लाख रुपये बताई जा रही है। इस एक्शन के बाद नोएडा के रेस्टोरेंट और होटल मालिकों में हड़कंप मच गया है।

सीईओ के आदेश पर हुआ एक्शन
जल विभाग के जीएम आरपी सिंह ने बताया कि करीब 15 पहले निरीक्षण के दौरान पाया गया था कि नालों में बिना शोधित किए हुए वेस्ट पानी डाला जा रहा है। जल विभाग ने शहर के रेस्टोरेंट्स, बैंक्वेट हॉल और ऑटोमोबाइल को नोटिस भेजकर वेस्ट वॉटर को ईटीपी एवं ग्रेस ट्रेप के माध्यम से शोधित करने के बाद मेन टैंक में डालने के निर्देश दिए थे। उसके बावजूद नालों में गंदा पानी डाला जा रहा था। जीएम ने बताया कि इस समस्या के समाधान के लिए प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम. के आदेश पर प्राधिकरण ने लगभग आठ बैंक्वेट पर जुर्माना लगाया गया है। अगर तय समय पर फाइन जमा नहीं कराया गया तो बैंक्वेट को सील कर दिया जाएगा। आने वाले दिनों में यह अभियान को तेज किया जाएगा। किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर एक्शन लिया जाएगा।

इन सभी पर पांच-पांच लाख का जुर्माना
  1. डायमंड क्राउन, सेक्टर-51
  2. गोल्डन ड्रीम बैंक्विट, सेक्टर-51
  3. चेवरोन, सेक्टर-51
  4. वेंडिंग विला, सेक्टर-51
  5. आनंद बैंक्विट, सेक्टर 51
  6. द सिटी प्राइड, सेक्टर-51
  7. रामा सेलिब्रेशन, सेक्टर-51
  8. रामा बैंक्विट, सेक्टर-51
क्या होता है ETP 
ETP का फुल फॉर्म (Effluent Treatment Plants) होता है। इसका उपयोग उपयोग ज्यादातर कंपनियों में किया जाता है। ETP की मदद से कई बिजनेस में पानी को साफ करने और उसमें किसी भी तरह के Toxic और non-toxic या केमिकल को हटाने के लिए किया जाता है ताकि पानी का उपयोग किया जा सके।  जिससे जब पानी को पर्यावरण में छोड़ा जा सके जिससे  पर्यावरण को किसी भी तरह का नुकसान न हो।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.