95 करोड़ की जमीन को कराया खाली, अवैध तरीके से चल रही थी प्लाटिंग

नोएडा अथॉरिटी का चला बुलडोजर : 95 करोड़ की जमीन को कराया खाली, अवैध तरीके से चल रही थी प्लाटिंग

95 करोड़ की जमीन को कराया खाली, अवैध तरीके से चल रही थी प्लाटिंग

Tricity Today | बुलडोजर से कार्रवाई

Noida News : नोएडा प्राधिकरण ने लगातार अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। प्राधिकरण की टीम अभियान के तहत अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर से ध्वस्त कर रही है। इसी क्रम में सोमवार को वर्क सर्किल-6 की तरफ से 12 हजार वर्गमीटर जमीन को खाली कराया गया है। ये जमीन प्राधिकरण के मास्टर प्लान के अनुसार नियोजित है। नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अर्जित और कब्जा प्राप्त जमीन पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के लिए सिविल और भूलेख विभाग मिलकर कार्रवाई कर रहे हैं। इस अभियान के तहत सोमवार को सेक्टर-79 में 12 हजार वर्गमीटर जमीन को अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया है। यहां खसरा नंबर-770 पर बाउंड्री कर प्लाटिंग की जा रही थी। इस जमीन की कीमत करीब 95 करोड़ रुपए है। यह अभियान अथॉरिटी की तरफ से आगे भी जारी रहेगा।

12 गांवों में एक्शन 
सीईओ डॉ.लोकेश एम. के निर्देश के बाद पिछले एक महीने में अलग-अलग 12 गांवों में 56885 वर्ग मीटर की जमीन को छुड़ाया गया है। जिसमें सदरपुर, मामूरा, सोरखा, असदुल्लापुर, मोहियापुर, गढ़ी समस्तीपुर, गुलावली आदि गांवों में स्थित सरकारी जमीन थी। इन सभी गांवों में कुल 17 खसरा नंबरों पर कार्रवाई कर जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया। इस जमीन की कीमत करीब 236 करोड़ आकी गई है। साथ ही अतिक्रमणकर्ताओं को चेतावनी दी कि दोबारा ऐसा किया तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी। इस एक्शन के बाद अवैध अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप मच गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.