नोएडा अथॉरिटी ने सोसाइटी पर चलाया बुलडोजर, बिल्डर के बनाए अवैध फ्लैट तोड़े गए

BIG BREAKING : नोएडा अथॉरिटी ने सोसाइटी पर चलाया बुलडोजर, बिल्डर के बनाए अवैध फ्लैट तोड़े गए

नोएडा अथॉरिटी ने सोसाइटी पर चलाया बुलडोजर, बिल्डर के बनाए अवैध फ्लैट तोड़े गए

Tricity Today | नोएडा अथॉरिटी ने सोसाइटी पर चलाया बुलडोजर

Noida News : नोएडा अथॉरिटी ने अवैध ढंग से फ्लैट बनाने वाले बिल्डर के खिलाफ शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है। शहर के सेक्टर-78 में अंतरिक्ष गोल्फ व्यू हाउसिंग सोसाइटी में प्राधिकरण का बुलडोजर चला है। इस हाउसिंग सोसाइटी में ग़ैरक़ानूनी ढंग से बिल्डर ने फ़्लैट्स का निर्माण किया था। इन फ़्लैट्स का आवंटन खरीदारों को कर दिया था। कई फ़्लैट में परिवार रह रहे हैं। जो फ़्लैट ख़ाली थे, उन्हें अथॉरिटी ने तोड़ दिया है। जिन फ़्लैट में परिवार रह रहे हैं, उन्हें ख़ाली करने का नोटिस दिया गया है।

परिवारों को दिया फ्लैट खाली करने का नोटिस
प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक़ शुक्रवार कि दोपहर अतिक्रमण विरोधी दस्ता सेक्टर-78 में स्थित अंतरिक्ष गोल्फ व्यू हाउसिंग सोसाइटी पहुंचा। सोसाइटी में बिल्डर ने अवैध फ्लैट्स का निर्माण किया है। जो अवैध फ्लैट खाली हैं, उन्हें प्राधिकरण के दस्ते ने ध्वस्त कर दिया है। जिन फ्लैट में परिवार रह रहे हैं, उन्हें खाली करने का नोटिस दिया गया है।  

रितु माहेश्वरी ने बिल्डर को किया था नोटिस जारी, लेकिन...
आपको बता दें कि अवैध फ्लैट का निर्माण करने को लेकर नोएडा अथॉरिटी ने अंतरिक्ष बिल्डर को नोटिस और कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी। बिल्डर को आदेश दिया गया था कि अवैध फ्लैट को ध्वस्त कर दे, लेकिन बिल्डर ने प्राधिकरण के आदेशों का पालन नहीं किया, बल्कि अवैध फ्लैट को बेच दिया। इसके बाद प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने अवैध रूप से बनाए गए फ्लैट्स को छोड़ने का आदेश दिया। इस आदेश के खिलाफ खरीदार इलाहाबाद हाईकोर्ट चले गए। अभी तक इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले में कोई आदेश नहीं दिया है। लिहाजा, प्राधिकरण ने ध्वस्त करने की कार्रवाई की है। सोसाइटी से मिली जानकारी के मुताबिक अवैध रूप से बनाए गए कुछ फ्लैट्स में परिवार रह रहे हैं। उन्हें फ्लैट खाली करने का नोटिस प्राधिकरण की ओर से दिया गया है। ऐसे नोटिस अवैध फ्लैट्स पर चस्पा कर दिए गए हैं। 

अंतरिक्ष बिल्डर ने गोल्फव्यू टू में भी अवैध फ्लैट्स बनाए
नोएडा अथॉरिटी से मिली जानकारी के मुताबिक अंतरिक्ष बिल्डर ने गोल्फव्यू टू में भी अवैध फ्लैट्स का निर्माण किया है। इस अवैध निर्माण के कारण पिछले साल प्राधिकरण ने हाउसिंग सोसाइटी का ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिया था। इस अवैध निर्माण के खिलाफ सोसाइटी के पुराने आवंटियों ने प्राधिकरण से शिकायत की थी। प्राधिकरण ने बिल्डर को अवैध निर्माण ख़ुद तोड़ने का आदेश दिया। जिस पर अमल नहीं किया गया। लिहाजा, अथॉरिटी ने बिल्डर के उपभोग प्रमाण पत्र को रद्द कर दिया। निवासियों का कहना है कि बिल्डर ने अवैध रूप से करोड़ों रुपये के फ़्लैट बनाए हैं। अवैध फ्लैट्स को बेच दिया गया है। निवासियों का यह भी कहना है कि इन अवैध फ़्लैट में रह रहे लोग बिल्डर के इशारे पर अदालत गए थे।

सुपरटेक ने किया था सबसे बड़ा अवैध निर्माण
आपको बता दें कि नोएडा में बिल्डरों ने हाउसिंग सोसायटी में अवैध रूप से बड़े निर्माण किए हैं। इनके खिलाफ प्राधिकरण लगातार कार्रवाई कर रहा है। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सुपरटेक बिल्डर के अवैध ट्विन टावर को ध्वस्त किया गया था। इसके बाद कई दूसरे बिल्डर के ख़िलाफ़ कार्रवाई की गई है। अब अंतरिक्ष बिल्डर के ख़िलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई प्राधिकरण ने की है। अथॉरिटी के इस एक्शन से सोसाइटी में रहने वाले निवासी ख़ुश हैं। उनका कहना है कि बिल्डरों ने धोखाधड़ी करके अवैध रूप से ज़्यादा फ़्लैट बनाए हैं। इन फ़्लैट्स को बेच कर बिल्डरों ने करोड़ों रुपये कमाए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.