छह रियल एस्टेट कंपनियों पर मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

नोएडा से बड़ी खबर : छह रियल एस्टेट कंपनियों पर मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

छह रियल एस्टेट कंपनियों पर मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

Tricity Today | Symbolic image

Noida News : नोएडा में छह बिल्डरों पर प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई की है। साथ ही इन कंपनियों पर जुर्माना भी लगाया गया है। नोटिस देने के बाद भी बिल्डर काम नहीं रोक रहे थे जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

कंपनियों पर लगा जुर्माना अभी स्पष्ट नहीं
इन कंपनियों पर कितना जुर्माना लगाया गया, यह अभी स्पष्ट नहीं किया गया है। इसमें बिल्डर यूनिएक्सएल डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड, मोंट्री एंट्री प्राइवेट लिमिटेड, जैम विजन टेक प्राइवेट लिमिटेड, किंग पेसइन्फारमेशन प्राइवेट लिमिटेड, वेक्सटेक कंडोमिनियम प्राइवेट लिमिटेड, मदर्सन सुमी इन्फोटेक एंड डिजाइन की परियोजनाओं के नाम शामिल हैं।

क्यों की गई कार्रवाई
अवैध तरीके से भूजल दोहन करने पर सेक्टर-153, 154, 156 में छह बिल्डर पर नोएडा प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई की। आवंटित भूखंडों के स्वामियों पर पंपिंग सेट डी वाटरिंग करने के आरोप पर प्रभारी निरीक्षक थाना नालेज पार्क ग्रेटर नोएडा के माध्यम से केस दर्ज कराकर जुर्माना लगाया गया है।

नोटिस के बाद भी काम नहीं रोका
समय-समय पर प्राधिकरण के कर्मचारियों की ओर से भूखंड स्वामियों को भूजल दोहन करने से रोका जा रहा था। वहीं, तमाम नोटिस के बाद भी बिल्डरों ने कार्य नहीं रोका, जबकि आमजन इसकी शिकायत विभिन्न इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म से नोएडा प्राधिकरण में कर रहे थे। प्राधिकरण ने एफआईआर तीन जून को ही दर्ज करा दी थी, लेकिन इसकी जानकारी आज मंगलवार को दी गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.