भू-माफियाओं में मचा हड़कंप, 25 करोड़ की जमीन पर चलाया बुलडोजर

नोएडा प्राधिकरण का एक्शन : भू-माफियाओं में मचा हड़कंप, 25 करोड़ की जमीन पर चलाया बुलडोजर

भू-माफियाओं में मचा हड़कंप, 25 करोड़ की जमीन पर चलाया बुलडोजर

Tricity Today | बुलडोजर से कार्रवाई

Noida News : नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। नोएडा प्राधिकरण ने भू-माफियाओं के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। बृहस्पतिवार को एसीईओ संजय खत्री के निर्देश पर कर्मचारियों ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया है। बुलडोजर चलाने के दौरान कुछ किसान नेताओं ने रोकने का प्रयास किया। हालांकि, पुलिस के समझाने के बाद किसान शांत हो गए। बुलडोजर से कार्रवाई के बाद आसपास के भू-माफियाओं में हड़कंप मच गया हैं। बुधवार को सीईओ संजय खत्री ने साइट का निरीक्षण किया था। वर्क सर्किल-9 की अगुआई में एक्शन
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता का फायदा उठाकर भू-माफिया सेक्टर-161 गांव मोहियापुर में खसरा नंबर 51 और 203 पर अवैध तरीके से निर्माण करा रहे थे। अथॉरिटी के संज्ञान में आने के बाद प्राधिकरण की वर्क सर्किल-9 की टीम की अगुआई में अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया है। ये जमीन मास्टर प्लान-2031 के अनुसार नियोजित थी। इस दौरान प्राधिकरण ने करीब 10 हजार वर्ग मीटर जमीन को खाली करवाया है। इस जमीन की कीमत करीब 25 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह अभियान अथारिटी की तरफ से आगे भी जारी रहेगा।

अतिक्रमण रोकने के आदेश
नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.