नोएडा प्राधिकरण का M3M को तगड़ा झटका, प्रोजेक्ट को किया सील 

BIG BREAKING : नोएडा प्राधिकरण का M3M को तगड़ा झटका, प्रोजेक्ट को किया सील 

नोएडा प्राधिकरण का M3M को तगड़ा झटका, प्रोजेक्ट को किया सील 

Google | Symbolic Photo

Noida News : गुड़गांव स्थित रियल एस्टेट कंपनी 'M3M इंडिया' की सहायक कंपनियों को आवंटित की गई जमीन का आवंटन उत्तर प्रदेश सरकार ने रद्द कर दिया है। इस कदम से कंपनी को नोएडा में बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। कंपनी के बड़े लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट विकसित करने पर पानी फिर गया है। इसी क्रम में सोमवार को नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों और कर्मचारियों ने M3M प्रोजेक्ट को सील कर दिया। इसकी जांच नोएडा अथॉरिटी के अतिरिक्त सीईओ के स्तर अधिकारी ने की थी। इस कार्रवाई के दौरान मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।

क्या है मामला 
नोएडा प्राधिकरण को फरवरी 2023 में एक शिकायत मिली थी कि इन भूखंडों के आवंटन में नियमों का उल्लंघन किया गया है। शिकायत में कहा गया था कि एम3एम की सहायक कंपनियों ने भूखंडों के आवंटन के लिए तय मानदंडों को पूरा नहीं किया। इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने जांच की और पिछले हफ्ते सेक्टर-72 और सेक्टर-94 में स्थित दो भूखंडों का आवंटन रद्द कर दिया। इसका आदेश 10 मई को उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव (यूपी औद्योगिक विकास विभाग) अनिल कुमार सागर ने जारी किया था। सरकार ने M3M के निरस्तीकरण की चिट्ठी नोएडा अथॉरिटी को भेज दी थी। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी विवाद को सुलझाने और जमीन वापस पाने के लिए कोई कानूनी कदम उठाएगी?

प्राधिकरण को मिले है 450 करोड़
आवंटन करने के बाद प्राधिकरण को इन दोनों कंपनियों से अब तक लगभग 450 करोड़ रुपए भी मिल गए हैं। आरोप है कि दोनों कंपनियों को पांच लाख रुपए की अतिरिक्त बोली लगाने पर सिंगल बिड के तहत आवंटन किया गया। सेक्टर-94 स्थित भूखंड का रिजर्व प्राइस 827 करोड़ 35 लाख रुपए था और सेक्टर-72 स्थित भूखंड का रिजर्व प्राइस 176 करोड़ 48 लाख रुपए था। इन दोनों भूखंड के लिए सिर्फ पांच लाख रुपए की अतिरिक्त बोली मिलने पर प्राधिकरण ने आवंटन कर दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.