प्राधिकरण ने जेपी एसोसिएट्स को भेजा नोटिस, विश टाउन में मेंटिनेंस चार्ज बढ़ाने पर जवाब मांगा

नोएडा प्राधिकरण ने जेपी एसोसिएट्स को भेजा नोटिस, विश टाउन में मेंटिनेंस चार्ज बढ़ाने पर जवाब मांगा

प्राधिकरण ने जेपी एसोसिएट्स को भेजा नोटिस, विश टाउन में मेंटिनेंस चार्ज बढ़ाने पर जवाब मांगा

Tricity Today | नोएडा प्राधिकरण ने जेपी एसोसिएट्स को भेजा नोटिस

Noida News : नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने जेपी समूह (Jaypee Group) को नोटिस भेजा है। प्राधिकरण ने कम्पनी से पिछले पांच वर्षों में विश टाउन (Jaypee Wish Town) के निवासियों पर लगाए गए रखरखाव शुल्क का विवरण देने के लिए कहा है। दरअसल, पिछले दो हफ्तों से निवासी सोसायटी में रखरखाव शुल्क बढ़ाने का विरोध कर रहे हैं। निवासियों ने डेवलपर के खिलाफ विरोध किया है और अथॉरिटी से शिकायत की है। लोगों ने बताया कि इस साल के तीनों महीनों का बढ़ा रखरखाव शुल्क मार्च के बिल के साथ क्लब किया है। उनकी सहमति के बिना प्री-पेड बिजली के मीटर से पूरी राशि काट ली गई है।

निवासियों की मांग के अनुसार बिल्डर से कहा गया है कि पांच साल के रखरखाव शुल्क का पूरा खुलासा करें। नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक ने हाल ही में जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड (JAL) को दिए पत्र में कहा है कि बिल्डर के पास रखरखाव शुल्क निवासियों की सहमति के बिना वसूल करने का अधिकार नहीं है। निवासियों का दावा है कि उनके फ्लैटों के आकार के आधार पर उन्हें जनवरी-मार्च तिमाही के लिए 500 और 1,500 रुपये बढ़ाकर शुल्क लिया गया है। वे कहते हैं, भुगतान बिजली मीटर से लिया गया है। इससे पहले जेपी केवल दो रखरखाव और ठोस अपशिष्ट के निपटारे की कटौती करता था। अब तीनों मदों के लिए प्री-पेड मीटर से कटौती कर रहा है।

सोसायटी के एक निवासी संजय डेविड ने प्राधिकरण के इस कदम का स्वागत किया है। उन्होंने कहा, "इस वर्ष की पहली तिमाही में निवासियों को रखरखाव शुल्क का भुगतान 9,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच करने के लिए मजबूर किया गया। वर्ष-दर-वर्ष 50% वृद्धि की जा रही है। इस राशि में 500 रुपये से 1,500 रुपये बीमा शुल्क भी शामिल है। इसके अलावा बिल्डर द्वारा लगाए जा रहे शुल्क हमें मिल रही सेवाओं की गुणवत्ता के सापेक्ष बहुत अधिक हैं। बिल्डर की सेवा और सुविधा बेहद घटिया हैं।

इस मसले को लेकर जेपी ग्रुप के सलाहकार अजीत कुमार से संपर्क किया गया। उन्होंने कहा, “हमें मंगलवार को पत्र मिला और हम प्राधिकरण को एक विस्तृत जवाब भेजने जा रहे हैं। नोएडा में अन्य प्रीमियर परियोजनाओं की तुलना में विश टाउन का रखरखाव प्रभार बहुत कम है। हमने कुल शुल्क में 10% की वृद्धि की है और यह सारा विरोध इस मुद्दे को लेकर है।” विश टाउन में 10,000 परिवार वर्तमान में रह रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.