अब ट्रैफिक के बीच दौड़कर पार नहीं करना पड़ेगा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, प्राधिकरण ने बड़ी योजना पर काम शुरू किया

NOIDA: अब ट्रैफिक के बीच दौड़कर पार नहीं करना पड़ेगा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, प्राधिकरण ने बड़ी योजना पर काम शुरू किया

अब ट्रैफिक के बीच दौड़कर पार नहीं करना पड़ेगा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, प्राधिकरण ने बड़ी योजना पर काम शुरू किया

Tricity Today | CEO Ritu Maheshwari

Noida News : शहर में 30 अप्रैल तक पांच जगह एफओबी (Foot Over Bridge) बनकर तैयार हो जाएंगे। इनमें से तीन एफओबी इसी महीने तैयार हो जाएंगे। एफओबी के शुरू होने से लोगों को सहूलियत मिलेगी। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) की सीईओ ऋतु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari) ने बीओटी (बिल्ड ऑपरेट ट्रांसफर) पर बन रहे एफओबी की समीक्षा की है। डीएलएफ मॉल को जोड़ते हुए प्रस्तावित फुट ओवर ब्रिज का अनुबंध करने के निर्देश सीईओ ने दिए हैं। अवैध रूप से लगे विज्ञापन हटाकर कार्रवाई करने को भी कहा है।

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-108 और सेक्टर-128 के बीच, महामाया फ्लाईओवर के पास और डीएनडी रास्ते पर सेक्टर-16 पार्किंग को जोड़ते हुए बनाए जा रहे एफओबी को 31 मार्च तक तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इनके स्ट्रक्चर बनाने का काम पूरा हो गया है। सिर्फ लिफ्ट लगाने का काम बाकी रह गया है। इनके अलावा नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर सेक्टर-154-147, सेक्टर-93ए-132 के बीच बन रहे एफओबी का काम 30 अप्रैल तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। सेक्टर-100 और सेक्टर-104 के बीच बन रहे एफओबी के काम में बिजली लाइन बाधा बन रही है। इसको शिफ्ट करने के लिए आने वाला खर्च निर्माण कर रही कंपनी वहन करेगी। इस व्यय का समायोजन करने के लिए अनुबंध की समयसीमा को बढ़ाया जाएगा। 

इनके अलावा एक्सप्रेसवे पर ही सेक्टर-146 और सेक्टर-148 में एफओबी बनाने का काम चल रहा है, लेकिन दोनों जगह अंडरपास का काम होने के कारण इनका निर्माण धीमी गति से चल रहा है। ऐसे में इनको बनने में समय ललेगा। बैठक में सीईओ ने निर्देश दिए कि पांच पुराने एफओबी जिनकी मरम्मत, संचालन और विज्ञापन के कार्य की प्रक्रिया चल रही है, इनके टेंडर 1 जून तक जारी करने के निर्देश दिए। सभी बकाएदरों से बकाया धनराशि की वसूली के लिए अंतिम विधिक नोटिस देते हुए सात दिनों में जमा कराने के निर्देश दिए जाएं। इसके बाद भी पैसा जमा नहीं किया जाता है तो आरसी जारी की जाए और काली सूची में डाल दिया जाए। सभी अवैध विज्ञापनों को तत्काल हटाते हुए जुर्माना लगाया जाए।

साफ सफाई एवं सौंदर्यीकरण का काम 17 अप्रैल तक
सीईओ ने कहा कि इस समय जो एफओबी बने हुए हैं, उनकी साफ-सफाई, लिफ्ट का संचालन और सौंदर्यीकरण कराने का काम 17 अप्रैल तक पूरा कर लिया जाए। सभी विज्ञापन स्ट्रचर यूनिपोल, अंडरपास पैनल आदि को जीपीएस मैपिंग व पेटिंग कराते हुए इनका सौंदर्यीकरण भी 17 अप्रैल तक कराने के निर्देश दिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.