BIG NEWS: नोएडा प्राधिकरण ने ‘ऑक्सीजन रिफिलिंग बैंक’ शुरू किया, सीईओ ऋतु महेश्वरी बोलीं-‘आपदा की इस घड़ी में हम निवासियों के साथ हैं’

नोएडा प्राधिकरण ने ‘ऑक्सीजन रिफिलिंग बैंक’ शुरू किया, सीईओ ऋतु महेश्वरी बोलीं-‘आपदा की इस घड़ी में हम निवासियों के साथ हैं’

Tricity Today | CEO Ritu Maheshwari IAS

  • प्राधिकरण ये आपूर्ति सिर्फ आरडब्लूए और एओए द्वारा संचालित L1 फैसिलिटी में करेगा
  • खाली सिलेंडरों को सेक्टर 93B स्थित कम्युनिटी सेंटर पर जमा कराएगा
  • खाली सिलेंडर शाम 3:00 से 6:00 बजे तक जमा किए जाएंगे
  • भरे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर सुबह 8:00 से 11:00 बजे तक वितरित किए जाएंगे
नोएडा प्राधिकरण कोरोना का कहर झेल रहे शहरवासियों की मदद के लिए निरंतर हाथ बढ़ा रहा है। इसी सिलसिले में अब प्राधिकरण आरडब्ल्यू और एओए को ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति कराएगा। मंगलवार को ही अथॉरिटी ने विभिन्न एओए और आरडब्ल्यू को 69 भरे ऑक्सीजन सिलेंडर वितरित किया। मंगलवार को मिले 100 खाली सिलेंडरों को भरवाया जा रहा है। इन्हें आज वितरित किया जाएगा। हालांकि प्राधिकरण व्यक्ति विशेष के बजाय इन संगठनों को ऑक्सीजन मुहैया करा रहा है। 

L1 फैसिलिटी वाले सेंटर को मिलेगा
नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari IAS) ने विभागों को आदेश दिया है कि, “इस मुश्किल की घड़ी में शहर के लोगों की पुरजोर मदद की जाए।” इसी क्रम में अथॉरिटी ने शहर के सेक्टर 93B में स्थित कम्युनिटी सेंटर पर ऑक्सीजन रिफिलिंग बैंक शुरू किया है। एक दिन पहले जारी बयान में सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कहा है कि, “नोएडा में कोविड-19 विस्फोट को नियंत्रित करने और संक्रमित मरीजों के उचित उपचार के लिए शहर के विभिन्न आरडब्लूए और एओए ने अपने यहां L1 फैसिलिटी जैसी आवश्यक व्यवस्था विकसित की है। उनमें संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक आक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति की जिम्मेदारी नोएडा प्राधिकरण ने अपने कंधों पर ली है। 


किसी व्यक्ति को नहीं दिया जाएगा
अथॉरिटी आपदा की इस घड़ी में इन आरडब्लूए और एओए द्वारा विकसित एल-वन फैसिलिटी में मरीजों के उपचार के लिए ऑक्सीजन मुहैया कराएगा। हालांकि प्राधिकरण ये आपूर्ति सिर्फ आरडब्लूए और एओए द्वारा संचालित L1 फैसिलिटी में करेगा। किसी व्यक्ति विशेष/संस्था/संगठन को सीधे ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति नहीं दी जाएगी। प्राधिकरण इन खाली सिलेंडरों को इन आरडब्लूए और एओए से सेक्टर 93B स्थित कम्युनिटी सेंटर पर जमा कराएगा। उन खाली सिलेंडरों को हरिद्वार/हमीरपुर और अन्य जहां से संभव हो, रिफिल करा कर वापस कम्यूनिटी सेंटर पर उन्हीं आरडब्ल्यू और एओए को वापस किया जाएगा। 

इन समय का रखें ध्यान
खाली सिलेंडर शाम 3:00 से 6:00 बजे तक जमा किए जाएंगे। भरे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर सुबह 8:00 से 11:00 बजे तक वितरित किए जाएंगे।” मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने आगे कहा है कि इस समय ऑक्सीजन की व्यवस्था करना एक मुश्किल कार्य हैं। परंतु यह चुनौती प्राधिकरण स्वीकार करता है। इस संकट की घड़ी में ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हजारों पीड़ितों के लिए हम पूरा प्रयास करेंगे। उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध कराएंगे। इस कार्य के लिए नोएडा प्राधिकरण के स्टॉफ को भी ड्यूटी पर लगाया गया है।

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.