बुलडोजर चलाकर सिखाया सबक, दस करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त

एक्शन में नोएडा अथॉरिटी : बुलडोजर चलाकर सिखाया सबक, दस करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त

बुलडोजर चलाकर सिखाया सबक, दस करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त

Tricity Today | नोएडा अथॉरिटी का एक्शन

Noida News :  नोएडा प्राधिकरण ने लगातार अवैध अधिकरण के खिलाफ अभियान चला रही है। बुधवार को सेक्टर-167 गांव असदुल्लापुर क्षेत्र में बने रहे हाउसिंग परियोजना एक बार फिर से नोएडा अथॉरिटी का बुलडोजर चला है। इस जमीन की कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। खास बात यह है कि जिस जमीन पर यह अवैध निर्माण चल रहा था, वह अथॉरिटी की जमीन है। अब प्राधिकरण अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में है। इस एक्शन के बाद आसपास अवैध अतिक्रमण कर रखें लोगों में हड़कंप मच गया है। 

इन खसरा पर एक्शन
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि गांव असदुल्लापुर में खसरा नंबर 95 में प्राधिकरण की अर्जित भूमि है। कुछ लोग अवैध निर्माण कर इसे कब्जाने की कोशिश कर रहे थे। इस जमीन को खाली करने के लिए कई बार नोटिस भेजा गया लेकिन जमीन खाली नहीं कराई गई। बुधवार को सर्कल 9 के नेतृत्व में प्राधिकरण का दस्ता असदुल्लापुर गांव में पहुंचा। रसूखदार लोग कार्रवाई रोकने की कोशिश करते तब तक इस इलाके में एक-एक कर सभी अवैध अतिक्रमण तोड़ दिए गए। इनमें से कुछ तो अभी नए ही बने थे। इस कार्रवाई में लगभग 4200 वर्ग मीटर और दस करोड़ रुपए की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया है।

सीईओ ने की अपील
नोएडा प्राधिकरण की सीईओ लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति ने अवैध कब्जे की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इन कालोनाइजरों के झांसे में आकर अपनी गाढ़ी कमाई न फंसाएं। नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.