अब एक कॉल पर ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर घर पहुंचाएगा नोएडा प्राधिकरण, इन नंबरों पर करें संपर्क

BIG NEWS: अब एक कॉल पर ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर घर पहुंचाएगा नोएडा प्राधिकरण, इन नंबरों पर करें संपर्क

अब एक कॉल पर ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर घर पहुंचाएगा नोएडा प्राधिकरण, इन नंबरों पर करें संपर्क

Tricity Today | कॉल पर ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर घर पहुंचाएगा नोएडा प्राधिकरण

होम आइसोलेशन में कोरोना का इलाज करा रहे मरीजों को राहत देने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने आज से बड़ा अभियान शुरू किया है। प्राधिकरण ने रविवार से ऑक्सीजन मोबाइल बैंक की शुरुआत की। इसके तहत मरीज और परिजन घर बैठे ही ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर मंगा सकते हैं। उन्हें दिए हुए नंबरों पर कॉल कर अपनी जानकारी देनी होगी। इन नंबरों पर सुबर 8 बजे से शाम 8 बजे तक संपर्क कर अपनी रिक्वेस्ट दी जा सकती है। इसके बाद दो घंटे में मरीज की जरूरत का उपकरण प्राधिकरण पहुंचाएगा।

5 लीटर क्षमता के सिलेंडर मिलेंगे
नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari IAS) ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में अथॉरिटी शहर के निवासियों के साथ है। उनकी मुश्किल कम करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इसी सिलसिले में प्राधिकरण ने 5 लीटर का ऑक्सिजन सिलेंडर और 5 लीटर प्रति मिनट क्षमता के ऑक्सिजन कंसंट्रेटर कॉल पर उपलब्ध कराने की शुरुआत की है।  निवासी प्राधिकरण के दिए हुए मोबाइल नंबर पर अधिकारियों से संपर्क कर इस सेवा का लाभ ले सकते हैं।


2 घंटे में मिलेगी सेवा
ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बताये गए पते पर 2 घण्टे में पहुचाया जाएगा। हालांकि सुविधा लेने से पहले निवासियों को भूगतान करना होगा। छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए 2500 रुपए देना होगा। इसके अलावा 200 रुपए गैस की जमानत राशि के तौर पर जमा करना होगा। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए 7500 रुपए जमानत राशि रखी गई है। सेवा के लिए एक आईडी प्रूफ भी देना होगा। ऑक्सीजन सिलेंडर इस्तेमाल करने के 1 दिन बाद और कंसंट्रेटर एक हप्ते के अंदर वापस करना होगा। सिलेंडर और ऑक्सिजन कंसंट्रेटर वापस करने पर जमानत राशि वापस कर दिया जाएगा। 

सेवा का फायदा उठाने के लिए निवासी सेक्टर 93 B में सामुदायिक केंद्र जा सकते हैं। घर पर सेवा का लाभ लेने के लिए इन नंबरों पर कॉल करना होगा। इसके बाद ही जरूरी उपकरण पते पर भेजने की प्रक्रिया शुरू होगी - 
  1. एके जैन - 9205691612
  2. प्रदीप कुमार - 9205691763
  3. रोहित सिंह - 9205691601
  4. राजेश कुमार - 9582793787

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.