नोएडा प्राधिकरण तोड़ेगा 207 सरकारी घर, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

खास खबर : नोएडा प्राधिकरण तोड़ेगा 207 सरकारी घर, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

नोएडा प्राधिकरण तोड़ेगा 207 सरकारी घर, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

Tricity Today | Noida

Noida News : नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने अपने सरकारी घरों को तोड़ने का महत्वपूर्ण फैसला लिया है। नोएडा के सेक्टर-27 में स्थित जर्जर स्टाफ क्वार्टरों को तोड़ा जाएगा और इनके स्थान पर नए भवन बनाए जाएंगे। इन जर्जर स्टाफ क्वार्टरों को तोड़कर 720 फ्लैट्स बनाए जाएंगे। इनमें से 510 फ्लैट्स आम जनता के लिए और 210 फ्लैट्स प्राधिकरण में तैनात अफसरों-कर्मचारियों के लिए होंगे।

207 स्टाफ क्वार्टर तोड़े जाएंगे
नोएडा प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि सेक्टर-27 के लेआउट में संशोधन किया जाएगा। इस संबंध में एक प्रस्ताव बोर्ड बैठक में पेश किया गया था, जिसे मंजूरी मिल चुकी है। दरअसल, नोएडा प्राधिकरण द्वारा की गई जांच में सेक्टर-27 में बने हुए सरकारी 207 स्टाफ क्वार्टर जर्जर पाए गए थे। अब प्राधिकरण ने इनको तोड़कर नए तरीके से बनाने का फैसला लिया है। इन 207 स्टाफ क्वार्टरों को तोड़कर 720 फ्लैट बनाए जाएंगे।

10,402 वर्गमीटर में बनेंगे फ्लैट
इन फ्लैट्स का निर्माण 10,402 वर्गमीटर में किया जाएगा, जिसमें नोएडा प्राधिकरण में तैनात अफसरों और कर्मचारियों के लिए 2 और 3 बीएचके फ्लैट्स होंगे। इन फ्लैट्स को अधिकतम 2 मंजिला बिल्डिंग के रूप में बनाया जाएगा। इसको लेकर योजना तैयार हो रही है। इसके अलावा, 510 सस्ते फ्लैट्स भी बनाए जाएंगे, जो आम जनता के लिए उपलब्ध होंगे।

प्राधिकरण का उद्देश्य भविष्य को बेहतर बनाने की योजना
इस परियोजना का उद्देश्य जर्जर हो चुके स्टाफ क्वार्टरों को हटाकर नई और सुरक्षित आवासीय सुविधाएं प्रदान करना है। इससे न केवल प्राधिकरण के कर्मचारियों को बेहतर आवासीय सुविधाएं मिलेंगी, बल्कि आम जनता के लिए भी किफायती आवास उपलब्ध होंगे। नोएडा प्राधिकरण की यह पहल क्षेत्र के विकास और निवासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए की गई है। इस कदम से न केवल सेक्टर-27 के निवासियों को बेहतर आवासीय सुविधाएं मिलेंगी, बल्कि यह क्षेत्र के समग्र विकास में भी योगदान देगा। प्राधिकरण की इस योजना से क्षेत्र में आवासीय सुविधाओं की गुणवत्ता और सुरक्षा में सुधार की उम्मीद है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.