बीच में आ रही दो बिल्डिंग टूटेगी, नोएडा प्राधिकरण का दावा दिसंबर से दौड़ेंगे वाहन

भंगेल एलिवेटेड रोड : बीच में आ रही दो बिल्डिंग टूटेगी, नोएडा प्राधिकरण का दावा दिसंबर से दौड़ेंगे वाहन

बीच में आ रही दो बिल्डिंग टूटेगी, नोएडा प्राधिकरण का दावा दिसंबर से दौड़ेंगे वाहन

Tricity Today | Bhangel elevated road

Noida News : करीब चार साल से भंगेल एलिवेटेड रोड (Bhangel elevated road) का इंतजार करने वाले लोगों को न जाने कब इस रोड पर सफर करने का मौका मिलेगा। मात्र साढ़े चार किलोमीटर की इस रोड को बनने में अर्चने है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। समय के साथ लागत बढ़ती चली गयी वहीं, नई परेशानियों से यह एलिवेटेड रोड बनने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर अब नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) सीईओ सख्त है कुछ दिनों पहले उन्होंने सेतु निगम की लापरवाही पर जुर्माना भी लगाया था। इसी क्रम में मंगलवार को निरीक्षण करने के बाद रास्ते में आ रही दो बिल्डिंग के कुछ हिस्से को तोड़ने का फैसला ले लिया है। गौरतलब है एलिवेटेड सड़क का करीब 80 प्रतिशत काम पूरा हो गया है।

कितना हिस्सा टूटेगा 
मिली जानकारी के मुताबिक, एलिवेटेड सड़क के निर्माण में भंगेल गांव में आड़े आ रही चार मंजिला की दो बिल्डिंगों का डेढ़-डेढ़ मीटर का हिस्सा तोड़ा जाएगा। इन इमारतों के होने से एलिवेटेड रोड का निर्माण प्रभावित हो रहा है। यहां निर्माण में तेजी लाने के लिए कई अड़चनें आ रही थीं। इनको दूर करने के लिए मंगलवार को नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम विजय रावल ने एलिवेटेड सड़क का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीजीएम ने भंगेल में बनी दोनों इमारतों की स्थिति देखी। तय हुआ कि दोनों बिल्डिंगों का करीब डेढ़-डेढ़ मीटर का हिस्सा तोड़ा जाएगा। इस हिस्से में सिर्फ छज्जे ही तोड़े जाएंगे। यह तोड़फोड़ होने से इमारतों पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। 

सुरक्षा मानकों का पालन कराते हुए काम तेजी से करवाएं
प्राधिकरण ने यह समाधान निकाला है कि सिर्फ एलिवेटेड के स्ट्रक्चर को जगह देने के लिए छज्जे को तोड़फोड़ जाए। बाकी का सामान चढ़ाने के लिए पूरा कर लिया जाएगा। मंगलवार को निरीक्षण में डीजीएम ने कई प्वाइंट पर अलग-अलग काम का ब्योरा परियोजना प्रभारी इंजीनियर और सेतु निगम के इंजीनियरों से मांगा। यह निर्देश दिए कि सुरक्षा मानकों का पालन कराते हुए काम तेजी से करवाएं। अगर कोई समस्या आ रही है तो तत्काल उसकी जानकारी दी जाए तोड़फोड़ न हो। अब इसका समाधान हो गया है। इससे निर्माण में तेजी आएगी। प्राधिकरण के अधिकारियों का दावा है कि दिसंबर 2024 तक इसका काम पूरा हो जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.