अब नक्शों में केवल एक बार बदलाव करवाएगा प्राधिकरण, सीसी-ओसी ऑनलाइन मिलेंगे, कई और बड़े फैसले हुए

नोएडा से बड़ी खबर : अब नक्शों में केवल एक बार बदलाव करवाएगा प्राधिकरण, सीसी-ओसी ऑनलाइन मिलेंगे, कई और बड़े फैसले हुए

अब नक्शों में केवल एक बार बदलाव करवाएगा प्राधिकरण, सीसी-ओसी ऑनलाइन मिलेंगे, कई और बड़े फैसले हुए

Tricity Today | Ritu Maheshwari IAS

अब नक्शों में केवल एक बार बदलाव करवाएगा प्राधिकरण, सीसी-ओसी ऑनलाइन मिलेंगे, कई और बड़े फैसले हुए Noida News : बुधवार को नोएडा अथॉरिट (Noida Authority) की सीईओ ऋतु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) ने विभागों के साथ समीक्षा बैठक की है। जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक ग्रुप हाउसिंग, संस्थागत और व्यवसायिक श्रेणी के अधिभोग प्रमाण पत्रों को ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। अब ऑनलाइन ही प्रमाण पत्र पत्र प्राप्त किया जा सकेगा। इसके लिए सॉफ्टवेयर में परिवर्तन करके लाइव कर दिया गया है। एक सप्ताह के ट्रायल के बाद यह लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। समीक्षा बैठक के दौरान आईटी विभाग ने सीईओ को यह जानकारी दी है।

नक्शों में केवल एक बार बदलाव का मौक़ा मिलेगा
सीईओ ने कहा कि मानचित्रों में केवल एक बार आपत्ति लगाई जाए। निराकरण नहीं होने पर मानचित्र निरस्त कर दिया जाए। निरस्तीकरण की तिथि से छह माह में यदि संशोधित मानचित्र जमा कराया जाता है तो शुल्क देय नहीं होगा। ओबीपीएएस सॉफ्टवेयर में संसोधन किया जाए। ओबीपीएएस और कंपलीशन के सॉफ्टवेयर में हेल्पलाइन नंबर जारी किए जाएं ताकि आर्किटेक्ट को किसी प्रकार की समस्या न हो। करीब 15 मानचित्र ऐसे थे जिनमें कई बार आपत्ति लगाई गई हैं। उनका बुधवार को निराकरण कर दिया गया है। सीईओ ने इनका विवरण उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

कृषक भूखंडों के प्रस्ताव सीईओ ने मांगे
ऋतु माहेश्वरी ने कहा, निवेश मित्र में भी केवल एक बार संपूर्ण आपत्तियां दी जाएं। यदि इनका निराकरण नहीं होता तो निरस्त कर दिया जाए। ऑफलाइन अधिभोग प्रमाणपत्र में जितने भी मामले लंबित हैं, उसकी सूची 11 जून तक प्रस्तुत की जाए। पांच प्रतिशत भूखंडों के कई मामले लंबित हैं। जिनके लिए 10 गांवों में भूमि उपलब्ध है। एक सप्ताह में इनके प्रस्ताव स्वीकृत कराए जाएं। सेक्टर-161 से 165 तक ले-आउट प्लान तीन दिन में तैयार किया जाए।

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.