शहर के इन 6 अंडरपासों में लाइट के साथ बनेंगी खूबसूरत पेंटिंग, कुल छह करोड़ में आएगी दुबई वाली फीलिंग

अब जगमगाएगा नोएडा : शहर के इन 6 अंडरपासों में लाइट के साथ बनेंगी खूबसूरत पेंटिंग, कुल छह करोड़ में आएगी दुबई वाली फीलिंग

शहर के इन 6 अंडरपासों में लाइट के साथ बनेंगी खूबसूरत पेंटिंग, कुल छह करोड़ में आएगी दुबई वाली फीलिंग

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) शहर को सुंदर बनाने में जुटी हुई है, पार्कों से शहर को सुंदर बनाने के साथ-साथ अब अथॉरिटी ने अंडरपास को लाइटों से जगमगाने का फैसला लिया है। शहर में बने 6 अंडरपासों को जगमगाने के साथ-साथ पेंटिंग का काम होने से जिले का सौंदर्यीकरण बढ़ेगा। इसमें करीब एक करोड़ रुपये का खर्च आएगा।


इन अंडरपासों में लगेंगी लाइटें 
जानकारी के मुताबिक, शहर में बने छह अंडरपास में फसाड (रंग-बिरंगी) लाइटिंग लगाकर उनका सौंदर्गीकरण कराया जाएगा। ये अंडरपास सेक्टर- 60, 33, 37, 71, 93 और सेक्टर- 32 सिटी सेंटर हैं। इन अंडरपास में पेंटिंग का काम भी होगा। एक अंडरपास पर ये संबंधित काम करने पर करीब एक करोड़ रुपये का खर्च आएगा। नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ ने बताया कि छह अंडरपास में फसाड लाइटें लगाने के लिए टेंडर जारी करने की प्रक्रिया चल रही है। एक अंडरपास में पेंटिंग और फसाड लाइटें लगवाने पर करीब एक करोड़ रुपसे का खर्चा आएगा। 

छह करोड़ रुपये के बजट को मिली मंजूरी 
पहले चरण में 6 अंडरपास का सौंदर्याकरण के लिए छह करोड़ के बजट को मंजूरी दी गई है। फसाड लाइटें स्ट्रीट लाइटों से बेहतर साबित होती हैं। देखने में आकर्षक लगती हैं। शहर की सड़कों से होकर गुजरने वाले वाहन चालकों में प्राधिकरण की छवि बेहतर बनती है। आपको बता दें कि सीईओ डॉक्टर लाकेश एम नोएडा को बेहतर बनाने में लगे हुए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.