Noida: इस सेक्टर में गोल्फ कोर्स बनाएगा प्राधिकरण, इच्छुक कंपनियां 28 जनवरी तक करें आवेदन

इस सेक्टर में गोल्फ कोर्स बनाएगा प्राधिकरण, इच्छुक कंपनियां 28 जनवरी तक करें आवेदन

Tricity Today | नोएडा गोल्फ कोर्स

नोएडा प्राधिकरण ने गोल्फ कोर्स के निर्माण के लिए फिर से बुधवार को टेंडर जारी किया है। टेंडर में हिस्सा लेने की इच्छुक कंपनियां 28 जनवरी तक आवेदन कर सकती हैं। प्राधिकरण इससे पहले भी नोएडा के सेक्टर-151 में गोल्फ कोर्स के निर्माण के लिए टेंडर जारी कर चुका है। पर कोरोना लॉक डाउन और दूसरी वजहों से टेंडर प्रक्रिया को मूर्त रूप नहीं दिया जा सका। इसलिए इस बार फिर से टेंडर जारी किया गया है।

बताते चलें कि नोएडा प्राधिकरण ने अक्टूबर, 2019 में शहर के सेक्टर-151 में गोल्फ कोर्स बनाने की योजना पर काम शुरु किया। इसके लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हुई। प्राधिकरण को जमीन मिल गई। बाद में प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास कर गोल्फ कोर्स के निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने पर सहमति बनी। कोरोना वायरस के लॉकडाउन से जून-जुलाई में थोड़ी ढिलाई मिलने के पश्चात नोएडा प्राधिकरण में कामकाज फिर से शुरू हुआ।

प्राधिकरण ने एक बार फिर गोल्फ कोर्स निर्माण के लिए टेंडर जारी किया। पर उसे अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका। इसके बाद नवंबर में प्राधिकरण ने दूसरी बार टेंडर जारी किया। इस बार कंपनी के चयन की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई थी। पर कंपनी को काम आवंटित नहीं किया जा सका। इस तरह दो बार टेंडर निकालने के बाद भी गोल्फ कोर्स के निर्माण में एक भी ईंट नहीं रखी जा सकी। 

गत बुधवार को प्राधिकरण ने गोल्फ कोर्स के निर्माण के लिए तीसरी बार टेंडर जारी किया है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इच्छुक कंपिनयां टेंडर में शामिल होने के लिए 28 जनवरी तक आवेदन कर सकती हैं। इसी महीने 29 जनवरी को टेंडर ओपेन किया जाएगा। सेक्टर-151 में बनने वाले गोल्फ कोर्स के सिविल निर्माण पर करीब 77 करोड़ 52 लाख 60 हजार रुपये का खर्च आएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.