इस रक्षाबंधन अथॉरिटी ने दिया सबसे बड़ा तोहफा, प्रॉपर्टी ट्रांसफर पर नहीं देनी होगी फीस

नोएडा वालों के लिए खुशखबरी : इस रक्षाबंधन अथॉरिटी ने दिया सबसे बड़ा तोहफा, प्रॉपर्टी ट्रांसफर पर नहीं देनी होगी फीस

इस रक्षाबंधन अथॉरिटी ने दिया सबसे बड़ा तोहफा, प्रॉपर्टी ट्रांसफर पर नहीं देनी होगी फीस

Tricity Today | CEO Ritu Maheshwari

Noida News : इस रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) पर नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने शहरवासियों को एक बड़ा तोहफा दिया है। यह खास तोहफा भाई-बहन के लिए है। नोएडा प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक अगर कोई भाई अपनी बहन या कोई बहन अपने भाई को अपना मकान, प्लॉट, फ्लैट या दुकान ट्रांसफर करती है तो अथॉरिटी इस पर कोई फीस नहीं लेगी। इस प्रस्ताव को सीईओ ऋतु महेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari) ने मंजूरी दे दी है। बहुत ही जल्द अब इसको लेकर बोर्ड बैठक में बात की जाएगी। आपको बता दें कि अभी तक नोएडा अथॉरिटी किसी भी तरीके की आवासीय रजिस्ट्री पर 4 से 5 फीसदी तक फीस लेती है।

भाई और बहन दोनों को मिलेगा फायदा
इस रक्षाबंधन पर नोएडा में रहने वाले भाई और बहन को प्राधिकरण ने बड़ा तोहफा दिया है। अब नोएडा शहर में रहने वाला कोई भी भाई अगर अपनी बहन के नाम प्रॉपर्टी करता है तो उसको कोई भी फीस प्राधिकरण को नहीं देनी होगी। इसके अलावा अगर कोई बहन अपने भाई के नाम प्रॉपर्टी करती है तो उसको भी कोई फीस नोएडा अथॉरिटी को नहीं देनी होगी। यह फैसला नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ने लिया है। 

नहीं तो प्राधिकरण लेता है मोटी राशि
आपको बता दें कि आवासीय प्लॉट की रजिस्ट्री करने पर नोएडा प्राधिकरण को भारी रकम देनी होती है। जानकारों का कहना है कि अगर बाप अपनी बेेटे या बेटी के नाम प्रॉपर्टी ट्रांसफर रहता है तो इसके लिए नोएडा अथॉरिटी को तरफ से छूट मिलती है, लेकिन कोई दादा अपने पोते के नाम प्रॉपर्टी ट्रांसफर करता है तो उसके लिए भारी राशि देनी होती हैं, जिसका मुख्य कारण यह है कि बाप-बेटे और बाप-बेटी का ब्लड कनेक्शन माना जाता है और दादा-पोते का ब्लड कनेक्शन माना नहीं जाता। इसलिए ही अगर कोई दादा अपने पोते के नाम प्रॉपर्टी ट्रांसफर करता है तो उसको भारी-भरकम राशि नोएडा प्राधिकरण के अकाउंट में जमा करनी होती है।

कोरोना में बढ़े ऐसे मामले 
एक रिपोर्ट के मुताबिक कोविड-19 के काल में बहुत लोगों की मौत हुई थी। उस दौरान काफी मामलों में देखा गया था कि बेटे की मौत के बाद दादा अपनी प्रोपर्टी अपने पोते के नाम करना चाहते थे, लेकिन भारी फीस होने के कारण काफी प्रतिशत लोग अपनी प्रॉपर्टी को ट्रांसफर नहीं कर सके, लेकिन नोएडा अथॉरिटी की इस पहल से शहर के लाखों लोगों को बड़ा फायदा होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.