नोएडा में कोरोना के खिलाफ जंग में बड़ी पहल, ऑटो एम्बुलेंस और ऑक्सिजन वाहन शुरू, यह है हेल्पलाइन नंबर

BIG BREAKING : नोएडा में कोरोना के खिलाफ जंग में बड़ी पहल, ऑटो एम्बुलेंस और ऑक्सिजन वाहन शुरू, यह है हेल्पलाइन नंबर

नोएडा में कोरोना के खिलाफ जंग में बड़ी पहल, ऑटो एम्बुलेंस और ऑक्सिजन वाहन शुरू, यह है हेल्पलाइन नंबर

Tricity Today | ऑटो एम्बुलेंस और ऑक्सिजन वाहन शुरू

नोएडा में कोरोना के खिलाफ जंग में बड़ी पहल, ऑटो एम्बुलेंस और ऑक्सिजन वाहन शुरू, यह है हेल्पलाइन नंबर Coronavirus in Noida : नोएडा में कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में ट्रैफिक पुलिस ने बड़ी पहल की है। शहर में चलने वाले 20 ऑटो के समूह को ऑटो एम्बुलेंस और ऑटो ऑक्सिजन वाहन बनाया गया है। ऑटो स्वामियों और चालकों को फोर्टिस अस्पताल के समन्वय से मरीजों को सहायता देने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। सुरक्षा मानकों को देखते हुए ऑटो चालक मरीजों की सहायता करेंगे। जरूरतमंद मरीज 9971009001 पर कॉल करके सहायता ले सकते हैं। फिलहाल 5 ऑटो एम्बुलेंस को तत्काल रवाना किया गया।

कोरोनावायरस के संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान लोगों को एंबुलेंस और ऑक्सीजन के लिए भारी संकट का सामना करना पड़ा है। मरीजों को अस्पताल पहुंचाने और अस्पताल से घर वापस लाने के लिए दो-दो दिन एंबुलेंस नहीं मिल सकीं। ऑक्सीजन उपलब्ध होने के बावजूद लोगों के घर नहीं पहुंचा पाए। इन समस्याओं का समाधान करने के लिए गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने बड़ी पहल की है। शहर में 20 फोटो चिन्हित किए हैं। इन्हें एंबुलेंस के रूप में विकसित किया गया है। इन ऑटो के माध्यम से लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा। ऑक्सीजन की डिलीवरी की जाएगी। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो ड्राइवरों को ट्रेनिंग दी है। सोमवार को 5 ऑटो ड्राइवर प्रशिक्षित किए गए हैं। इन्हें शहर में काम करने के लिए रवाना कर दिया गया है। इसके बाद 15 ऑटो ड्राइवर और प्रशिक्षित किए जाएंगे। फिर शहर में 20 फोटो एंबुलेंस काम करेंगी।

आज (सोमवार 17 अप्रैल 2021) की रिपोर्ट
जनपद के विभिन्न अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटर में 6008 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। सोमवार को जनपद में कुल 457 नए कोविड मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि महामारी ने 7 लोगों की जान ली है। पिछले 24 घंटे में विभिन्न अस्पतालों और क्वारंटीन सेंटर से ठीक होने के बाद 856 लोगों को घर भेज दिया गया है। हालांकि आज हुई मौतों के साथ जनपद में कोरोना की वजह से कुल 392 मरीजों की जान जा चुकी है। जिले में अब तक कुल 53,544 लोग महामारी को मात दे चुके हैं और घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। 

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.