एक सप्ताह में शुरू होगा बहलोलपुर अंडरपास, इन सेक्टरों को होगा सबसे ज्यादा फायदा, जाम से मिलेगी मुक्ति

अच्छी खबर : एक सप्ताह में शुरू होगा बहलोलपुर अंडरपास, इन सेक्टरों को होगा सबसे ज्यादा फायदा, जाम से मिलेगी मुक्ति

एक सप्ताह में शुरू होगा बहलोलपुर अंडरपास, इन सेक्टरों को होगा सबसे ज्यादा फायदा, जाम से मिलेगी मुक्ति

Google Image | बहलोलपुर अंडरपास पर चल रहा कार्य

Noida News : नोएडा सेक्टर-69 बहलोलपुर गांव के पास बन रहे अंडरपास का निर्माण कार्य एक सप्ताह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। इसका निर्माण कार्य प्राधिकरण द्वारा कराया जा रहा है। यह अंडरपास एसएनजी (फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद) के रास्ते पर बना हुआ है। इससे सेक्टर-63 से बहलोलपुर की ओर से आने जाने वाले लोगों का रास्ता आसान हो जाएगा। साथ ही लोगों के समय की भी बचत होगी। 

30 करोड़ रुपए की लागत से हुआ अंडरपास का निर्माण 
कोरोना के कारण इस अंडरपास के निर्माण कार्य में देरी हो गई थी, लेकिन अब इस अंडरपास का निर्माण कार्य को एक सप्ताह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। यह अंडरपास 24.5 मीटर चौड़ा और 34 मीटर लंबा है, इसे मिनी अंडरपास भी कहा जा रहा है। यह ट्रांसपोर्ट नगर और बहलोलपुर गांव के बीच बना है। इस अंडरपास के निर्माण कार्य पर 30 करोड़ रुपए की लागत आई है। अब से पहले लोगों को अफएमजी पर यात्रा करते समय बहलोलपुर के पास बने कच्चे रास्ते से होकर आगे जाना पड़ता था। एफएमजी के निर्माण के दौरान यह अंडर पास बनने के लिए जगह को छोड़ दिया गया थी। जिसके जरिए लोग एफएमजी को पार कर रहे थे, लेकिन अब इस अंडरपास के कार्य को पूरा कर लिया गया है। इससे लोगों की यात्रा सुखद और आसान हो जाएगा। 

इन सेक्टरों और स्थानों से आने-जाने वाले लोगों का होगा रास्ता आसान 
नोएडा प्राधिकरण के प्रधान महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि अंडरपास के निचले हिस्से का कार्य अंतिम चरण पर चल रहा है। जिसे एक सप्ताह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। ऊपरी हिस्से के काम को पूरा करने में अभी समय लगेगा। उन्होंने बताया कि इस अंडरपास के निर्माण कार्य को पूरा हो जाने के बाद सेक्टर-62, 63, 64, 65, 66, 67 से चोटपुर और बहलोलपुर समेत कई जगहों पर आने जाने वाले लोगों का रास्ता आसान हो जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि एसएमजी को शुरू करने के बाद ही सड़क के बीच में बनाए हुए कट बंद कर दिए जाएंगे। जिससे रॉन्ग साइड जाने वाले वाहनों के कारण लगने वाला जाम खत्म हो जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.