सीईओ लोकेश एम. ने लिया एक्शन, निर्माण कर रही कंपनी पर लगाया 5 लाख का जुर्माना, दी चेतावनी

Noida Bhangel Elevated : सीईओ लोकेश एम. ने लिया एक्शन, निर्माण कर रही कंपनी पर लगाया 5 लाख का जुर्माना, दी चेतावनी

 सीईओ लोकेश एम. ने लिया एक्शन, निर्माण कर रही कंपनी पर लगाया 5 लाख का जुर्माना, दी चेतावनी

Tricity Today | भंगेल एलिवेटेड रोड

Noida News : नोएडा में निर्माणाधीन भंगेल एलिवेटेड फ्लाईओवर के नीचे से गुजर रही एक कार के शीशे पर सरिये का टुकड़ा आ गिरा। शीशे को आरपार कर सरिया ड्राइविंग सीट तक पहुंच गई। गनीमत रही कि ड्राइवर को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ और एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। अब इस मामले में प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम. एक्शन लिया है। सीईओ ने निर्माण एजेंसी सेतु निगम पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इसे 15 दिनों के भीतर जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही भविष्य में लापरवाही नहीं बरतने की चेतावनी भी दी है। इससे पहले भी एक बार झुके हुए सरिये करंट आने से मजदूर की मौत की घटना हो चुकी है।

ठेकेदार फरार
घटना के बाद नोएडा अथॉरिटी के डीजीएम श्रीपाल भाटी ने सहयोगी अफसरों के साथ निर्माणाधीन भंगेल एलिवेटेड रोड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्यों का जायजा लिया और निर्माण एजेंसी को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने इस बात की भी ताकीद की कि भविष्य में किसी प्रकार की लापरवाही न हो, जिससे किसी के जानमाल का नुकसान हो।  

गुस्से में व्यापारी
सलारपुर भंगेल के बीच निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड के निर्माण में देरी से सालारपुर और भंगेल के व्यापारियों में काफी रोष है। उनका कहना है कि पिछले तीन साल में भी निर्माण कार्य पूरा न होने से उनके व्यापार पर इसका बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने चेताया कि अगर इसके निर्माण को शीघ्र पूरा कराने के लिए व्यापारी जल्द ही अथॉरिटी के गेट के धरना देंगे। 

क्या है मामला
नोएडा सेक्टर-49 से लेकर भंगेल तक एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। एक शख्स अपनी कार में सवार होकर निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड के नीचे बने रास्ते से गुजर रहा था। तभी सालारपुर के सामने निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड से सरिये का टुकड़ा कार के शीशे पर आ गिरा। सरिया कार के आगे का शीशा तोड़ते हुए आरपार हो गया और ड्राइवर की सीट तक पहुंच गया। हालांकि, गाड़ी चला रहे शख्स के शरीर से कुछ इंच पहले ही सरिया रुक गया, जिससे उसकी जान बच गई। 

डेडलाइन दिसंबर 2023
साल, 2020 में शुरू हुए इस परियोजना को पूरा करने के लिए एक वर्ष का समय तय किया गया था। कोविड के कारण काम रुक गया। फिर उसके लिए एक वर्ष का और समय दिया गया। लेकिन, अब तीसरे साल में भी आठ माह बीतने को हैं, लेकिन अभी सिर्फ 60 फीसदी ही काम पूरा हो पाया है। अब एलिवेटेड रोड के निर्माण को पूरा करने की डेडलाइन दिसंबर 2023 तय की गई है। देखना दिलचस्प होगा कि इसके पूरा होने का सपना जमीन पर उतरेगा या फिर किसी नए लफड़े में फंस जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.