नोएडा का यह एनजीओ केवल एक रुपये में देगा ऑक्सीजन कन्संट्रेटर

मदद : नोएडा का यह एनजीओ केवल एक रुपये में देगा ऑक्सीजन कन्संट्रेटर

नोएडा का यह एनजीओ केवल एक रुपये में देगा ऑक्सीजन कन्संट्रेटर

Tricity Today | नोएडा का यह एनजीओ केवल एक रुपये में देगा ऑक्सीजन कन्संट्रेटर

नोएडा में काम करने वाले दो एनजीओ शहर में कोरोना से संक्रमित होकर घर में अपना उपचार कर रहे लोगों के लिए बड़ी मदद लेकर आए हैं। युवाओं की ये संस्थाएं महज एक रुपये में ऑक्सीजन कन्संट्रेटर मुहैया करवाएंगे। चैलेंजर्स ग्रुप और वॉइस ऑफ स्लम के संयुक्त प्रयासों से इस अनूठी पहल की शुरुआत हुई है। दोनों संगठनों ने इसके लिए सोमवार को नोएडा स्थित सेक्टर-44 कार्यालय में एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस योजना के तहत कोविड-19 से जूझ रहे आर्थिक रूप से कमजोर और असहाय लोगों को मात्र एक रुपए की कीमत पर ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध कराया जाएगा। वॉइस ऑफ स्लम के संस्थापक देव प्रताप के मुताबिक अभी 50 कंसन्ट्रेटर मंगाए गए हैं। इसके अलावा बाहर देशों से और कंसन्ट्रेटर ऑर्डर किये जा चुके हैं। चैलेंजर्स ग्रुप के अध्यक्ष प्रिंस शर्मा ने बताया कि कंसन्ट्रेटर के लिए जरूरतमंद लोग संस्था की मेल आईडी challengersgroupofficial@gmail.com और info@voiceofslum.org के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। जिसमें दस्तावेजों के तौर पर पीड़ित का आधारकार्ड, ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल रिपोर्ट, कोरोना रिपोर्ट, चिकित्सक का पर्चा, परिवार से किसी सदस्य का पहचान पत्र और मोबाइल नंबर प्रमाण के तौर प्रेषित करना होगा।  दस्तावेजों के पुष्टिकरण के बाद उपकरण को मात्र एक रुपए में 10 से 15 दिनों के तक उपलब्ध कराया जाएगा। 

प्रिंस शर्मा ने कहा, संस्था का उद्देश्य इस दर्दनाक महामारी में प्रत्येक जरूरमंद तक हर संभव सहायता पहुंचाना है। मौके पर मौजूद संस्था की सदस्य चांदनी ने कहा कि ऐसे समय में हम सबको आगे आकर एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए, ताकि जल्द से जल्द हम अपने देश को कोरोना मुक्त बना सकें। इस मौके पर रोशनी कुमारी, हृदेश सिंह, गीतिका आर्या, शैलेंद्र चौहान, शुभम गुप्ता, सूरज झा आदि मौजूद रहे।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.