कोहरे की वजह से बदला स्कूलों का टाइम, जानें क्या है नई टाइमिंग

Noida Breaking : कोहरे की वजह से बदला स्कूलों का टाइम, जानें क्या है नई टाइमिंग

कोहरे की वजह से बदला स्कूलों का टाइम, जानें क्या है नई टाइमिंग

Google Image | Symbolic Image

Noida : गौतमबुद्ध नगर जिले के लाखों अभिभावकों और छात्रों के लिए बड़ी खबर है। पूरे उत्तर भारत में शीतलहर चल रही है। सुबह के वक्त कोहरा पड़ रहा है। यातायात बुरी तरह प्रभावित है। लगातार हादसे हो रहे हैं। इन सारी बातों को मद्देनजर रखते हुए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने स्कूलों का टाइम बदल दिया है। अब गौतमबुद्ध नगर के सभी स्कूल सुबह 9:00 बजे खुलेंगे। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने यह जानकारी दी है। इस क्रम में सिर्फ नोएडा ही नहीं बल्कि प्रदेश के अन्य जिलों लखनऊ, गाजियाबाद, उन्नाव, हाथरस आदि में भी स्कूलों की टाइमिंग बदली गई है।

जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि जनपद गौतमबुद्ध नगर में ठंडक बढ़ गई है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जनपद में संचालित होने वाले आईसीएसई बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड, यूपी बोर्ड और अन्य सभी बोर्ड के स्कूल संचालकों को निर्देश जारी किए हैं। डीएम ने कहा है कि 22 दिसंबर से सभी स्कूल सुबह 9:00 से प्रारंभ किए जाएंगे। यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ.धर्मवीर सिंह ने दी है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि सभी स्कूल संचालक जिलाधिकारी के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करेंगे। आपको बता दें कि ठंड और कोहरे के कारण छोटे बच्चे परेशान हो रहे थे। स्कूल बसों के संचालन को लेकर भी अभिभावक परेशान थे। जिलाधिकारी के इस फैसले से अभिभावकों और छात्रों को राहत मिली है।

प्रशासन ने वाहनों की घटाई रफ्तार
यमुना एक्सप्रेसवे के बाद नोएडा के शहर के प्रमुख सड़कों पर हल्के वाहनों और भारी वाहनों को लेकर नोएडा ट्रैफिक सेल ने एडवाइजरी जारी की है। जिसमें नोएडा एक्सप्रेसवे, एलिवेटेड रोड, रजनीगंधा चौराहा समेत 75 मीटर चौड़ी सड़कें शामिल हैं। निर्णय मंगलवार को सेक्टर-94 स्थित कमांड कंट्रोल रूम में नोएडा प्राधिकरण नोएडा ट्रैफिक सेल (एनटीसी) और डीसीपी यातायात की बैठक में लिया गया है। बैठक में स्पीड लिमिट भी तय कर दी गई है। यह स्पीड कोहरे के कारण लगातार हो रहे हादसों को रोकने के लिए लागू की गई है। लागू की गई स्पीड के ऊपर चलाने वाले वाहनों के आईटीएमएस और ट्रैफिक पुलिस ऑनलाइन चालान करेगी। यह गाइडलाइन 15 फरवरी तक शहर भर में लागू रहे गई।

इन सड़कों पर लागू हुए नियम
  1. एलिवेटेड रोड पर हल्के वाहनों के लिए 50 और भारी वाहनों के लिए 40 किलोमीटर प्रति घंटा।
  2. मास्टर प्लान (एमपी) रोड पर रजनीगंधा चौराहे से सेक्टर-56 टी पॉइंट तक (एमपी 1 रोड) 80 से घटाकर 60 किमी प्रति घंटा।
  3. सेक्टर-18 से सेक्टर-60 अंडरपास (एमपी 2 रोड) कालिंदी कुंज मार्ग पर 60 किमी प्रति घंटा।
  4. सेक्टर-122 (एमपी 3 रोड) पर वाहनों की रफ्तार 80 से घटाकर 60 किमी प्रति घंटा।
  5. नोएडा की सभी 75 मीटर चौड़ी सड़कों पर स्पीड लिमिट स्पीड अधिकतम 60 की गई।
  6. रोड नंबर-6 (सेक्टर-62 मॉडल टाउन गोलचक्कर से सेक्टर-71 अंडरपास) डीएससी (दादरी-सूरजपुर-छलेरा) रोड पर भी वाहनों की स्पीड लिमिट 80 से घटाकर 60 किलोमीटर प्रति घंटा रहेंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.