नोएडा बस डिपो ने शुरू की खास पहल, इस वर्ग को मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा

खुशखबरी : नोएडा बस डिपो ने शुरू की खास पहल, इस वर्ग को मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा

नोएडा बस डिपो ने शुरू की खास पहल, इस वर्ग को मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा

Tricity Today | नोएडा बस डिपो

Noida : अगर आप नोएडा एनसीआर में रहते है और होली पर अपने घर जाना चाहते हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है। अब आपको अपने घर जाने के लिए कड़ी मस्कत नहीं करनी होगी, केवल उसके लिए बस डिपो जाकर बुकिंग करनी होगी। बता दें कि रोडवेज डिपो कैब की तेज पर रोडवेज बस की सुविधा देने के लिए तैयारी कर ली है। इसमें ग्रुप में रहने वाले लोगों में रहने वाले लोग इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

मिलेगी खास सुविधाएं
लाखों की संख्या में प्रदेश भर के लोग शहर में होली के दौरान सफर करते हैं। अक्सर त्योहारों के समय गांव कस्बे के लोग एक साथ गांव जाते हैं। कई बार बसों में सीट उपलब्ध ना होने की वजह से टुकड़ियों में बट जाते हैं। लेकिन इस बार आप लोग एक साथ सफर कर सकते हैं। नोएडा बस डिपो की इस मुहिम में 54 यात्रियों की बुकिंग होना अनिवार्य है।

इतने लोगों की बुकिंग होना अनिवार्य
एआरएम एनपी सिंह ने बताया कि होली में हजारों की संख्या में लोग अपने घर जाकर होली मनाते हैं। महानगर से हर दिन नोएडा डिपो में अभी 162 बसों का संचालन बस अड्डे से किया जाता है। कैब की तर्ज पर टिकट बुकिंग सेवा शुरू होने के बाद यात्रियों को बहुत सहूलियत मिलेगी। बस कैब की बुकिंग में 54 यात्रियों की बुकिंग अनिवार्य है। सवारी की बुकिंग के बाद बस उनके दिए गए पते पर पहुंचकर पिक करेगी। इस सुविधा का फायदा उन लोगों को अधिक मिलेगा जो आसपास के हो या एक ही जगह पर जा रहे हो।

होली के समय कर्मचारियों की छुट्टी निरस्त 
क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल ने बताया कि होली के समय 10 दिन तक किसी भी चालक परिचालक और कार्यशाला के कर्मचारियों को छुट्टी नहीं दी जाएगी। सभी की छुट्टियां निरस्त रहेंगी। गाजियाबाद की कौशांबी डिपो की बसें चुनाव में लगी हुई है। जिस वजह से डिपो से लखनऊ के लिए 16 से 20 और बरेली के लिए 7 से 8 बसें चलाई जा रही हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि 10 बसें मेरठ एक्सप्रेसवे के रास्ते पर चलाई जा रही हैं। हर बस में यात्रियों की अच्छी खासी संख्या है। उन्होंने बताया कि इस रास्ते पर 2 से 3 बसें और चलाने की तैयारी की जा रही है। इस बात का फैसला इसी हफ्ते कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.