माध्यमिक स्कूलों के खुलने का समय बदला, सोमवार से प्राइमरी स्कूलों का बदलेगा

गौतमबुद्ध नगर : माध्यमिक स्कूलों के खुलने का समय बदला, सोमवार से प्राइमरी स्कूलों का बदलेगा

माध्यमिक स्कूलों के खुलने का समय बदला, सोमवार से प्राइमरी स्कूलों का बदलेगा

Google Photo | Symbolic Photo

  • - CBSE के छात्रों के लिए बड़ी खबर
  • - बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए गाइडलाइन जारी
  • - 156 स्कूलों में कक्षाएं 7 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक संचालित होंगी

 

Noida News: गौतमबुद्ध नगर जिले में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (Central Board of Secondary Education) स्कूलों के खुलने का वक्त बदल गया है। यह बदलाव आज यानि एक अप्रैल से किया गया है। अब जिले के 156 स्कूलों में कक्षाएं रोजाना सुबह साढ़े 7 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक संचालित होंगी। इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव का पूरा ख्याल रखा जाएगा। गुरुवार को छात्र और सभी शिक्षक मास्क पहनकर आए। स्कूलों में सेनेटाइजर का प्रयोग किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के कारण कक्षाओं में छात्रों की हाजिरी काफी कम रही है। दूसरी तरफ जिले के प्राइमरी स्कूलों के खुलने का समय सोमवार से बदल जाएगा।

जिले में 156 माध्यमिक स्कूल हैं। गुरुवार से नया शैक्षणिक सत्र शुरू हुआ है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूलों में कोरोना वायरस से बचाव के पूरे इंतजाम किए गए हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अब से पहले स्कूल खुलने का समय सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक था। जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि गुरुवार को नई समयसारिणी के अनुसार सुबह साढ़े सात बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक स्कूल खोले गए हैं।

बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए गाइडलाइन जारी की गई है। उसका पालन करवाया जा रहा है। डीआईओएस ने धर्मवीर सिंह ने शहर के 10 से अधिक स्कूलों का निरीक्षण किया है। देखा कि बच्चे मास्क पहनकर आ रहे हैं या नहीं आ रहे हैं। स्कूल में कोरोना से बचाव के इंतजामों का पालन किया जा रहा है या नहीं। थोड़ी बहुत खामी मिलने पर अफसरों ने प्रधानाचार्यों को सुधार के निर्देश दिए।

बेसिक स्कूलों का समय सोमवार से बदलेगा
दूसरी ओर गौतमबुद्ध नगर में 566 प्राइमरी और जूनियर स्कूल हैं। कोरोना के कारण प्रदेश सरकार ने रविवार (4 अप्रैल) तक बेसिक स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। ऐसे में सोमवार से प्राइमरी और जूनियर स्कूलों के खुलने का समय बदल जाएगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि सोमवार से स्कूल खुलने पर समय बदला जा सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.