देखिए अपनी सोसाइटी की खूबसूरत तस्वीर

नोएडा ने धूमधाम से मनाया World Yoga Day : देखिए अपनी सोसाइटी की खूबसूरत तस्वीर

देखिए अपनी सोसाइटी की खूबसूरत तस्वीर

Google Photo | Symbolic

Noida News : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाए जाने की पहल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई थी और इसकी शुरुआत भारत से हुई है। इस अवसर पर शहर में अलग-अलग जगह पर योग दिवस का आयोजन किया गया। इस मौके पर योग प्रशिक्षकों के द्वारा लोगों को योगाभ्यास कराने के साथ ही उन्हें योग से होने वाले लाभों से परिचित कराया गया।

जेपी अमन सोसाइटी
सेक्टर-151 स्थित सबसे बड़ी सोसाइटी जेपी अमन सोसाइटी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। एओए सदस्य योगेश सिंह ने सभी निवासियों से नियमित योगाभ्यास कर अपने स्वास्थ्य और जीवन को खुशहाल बनाने की अपील की। साथ ही अपने स्तर पर सकारात्मक विचारों और कार्यों का प्रसार कर प्रधानमंत्री के स्वस्थ और समुन्नत भारत के मिशन में योगदान का आह्वान किया।

आरजी रेसिडेंसी सोसाइटी 
सेक्टर-120 स्थित आरजी रेसिडेंसी में दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन योग विशेषज्ञ हरीश पाहवा ने किया, जिसमें सैकड़ों निवासियों ने भाग लिया। आरजी रेजीडेंसी सीनियर सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम में विभिन्न आसनों और प्राणायाम का अभ्यास कराया गया। निराला इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रायोजित इस आयोजन में आरजी रेजीडेंसी अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी सक्रिय भागीदारी की। कार्यक्रम दीप प्रज्वलन से शुरू होकर शांति पाठ के साथ संपन्न हुआ, जिसमें विभिन्न योगाभ्यासों के अलावा सांस्कृतिक गतिविधियां भी शामिल थीं।
हाइड पार्क सोसाइटी 
सेक्टर-78 स्थित हाइड पार्क सोसाइटी में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर सोसाइटी के बहुप्रतीक्षित सेंट्रल पार्क का भी उद्घाटन किया गया। भारतीय योग संस्थान द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सोसाइटी के निवासियों ने बड़े उत्साह से भाग लिया। योग विशेषज्ञ  दीपक यादव ने योग के लाभों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन श्रेया रानी ने किया, जबकि भारतीय योग संस्थान के रमेश धर के नेतृत्व में पूरा आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस दौरान एओए के अध्यक्ष सुजीत कुमार और सचिव अमित गुप्ता उपस्थिति रहे।
Updating...

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.