विकास की रफ्तार पर दिया जोर, सीनियर मैनेजर से मांगा काम का ब्यौरा 

नोएडा सीईओ ने की समीक्षा बैठक : विकास की रफ्तार पर दिया जोर, सीनियर मैनेजर से मांगा काम का ब्यौरा 

विकास की रफ्तार पर दिया जोर, सीनियर मैनेजर से मांगा काम का ब्यौरा 

Tricity Today | समीक्षा बैठक

Noida News : देश में लोकसभा चुनाव के कारण लगी आचार संहिता चार जून को समाप्त होने वाली है। इस वजह से नोएडा प्राधिकरण के कई प्रोजेक्ट रुके हुए हैं। आचार संहिता हटते ही प्राधिकरण सभी रुके हुए प्रोजेक्ट को नई रफ्तार देगा। इसी क्रम में सोमवार को नोएडा अथॉरिटी के सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने समीक्षा बैठक की। जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने कई मुद्दों पर चर्चा की और भविष्य की योजनाओं पर विचार-विमर्श किया।

साफ-सफाई पर दिया जोर 
नोएडा वन ऐप पर प्राप्त शिकायतों के त्वरित निपटान पर भी चर्चा हुई।  सीईओ ने पिछले निरीक्षणों के दौरान दिए गए निर्देशों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के लिए निर्देशित किया। विशेष रूप से सेक्टर-96 और खोड़ा से आने वाले नालों की सफाई और दुर्गंध निवारण पर जोर दिया गया। शहर के सभी अंडरपास में एक महीने के भीतर सौंदर्यीकरण और वॉल पेंटिंग पूरी करने को भी कहा गया। सभी वर्क सर्किलों के वरिष्ठ प्रबंधकों को पिछले दो महीनों में किए गए कार्यों की विस्तृत प्रस्तुति देने के निर्देश दिए गए।
जांच के लिए समिति गठित
इसके अलावा मुद्दों में नाले ढकने की स्लैब को व्यवस्थित करना, सेंट्रल वर्ज में कूड़े का निपटान, श्रमिक आवास क्षेत्र में शेल्टर और वॉटर कूलर की स्थापना शामिल रहे। अवैध रूप से खड़े वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और टायरों को लॉक करने के निर्देश दिए गए। सेक्टर-49 में श्रमिकों के लिए शेल्टर बनाने और उसमें वाटर कूलर लगाने को कहा गया। बैठक में कई नई परियोजनाओं जैसे गोल्फ कोर्स, क्लॉक टॉवर, जापानी परगोला और मंडप प्रोजेक्ट को गति देने के लिए जोर दिया गया। सीईओ ने इन परियोजनाओं को शीघ्र धरातल पर उतारने के निर्देश दिए। साथ ही इन परियोजना के बजट में आने वाले परिवर्तनों की जांच के लिए अलग-अलग समिति गठित की गईं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.