शहर के सबसे भीड़ भरे इलाके में ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात, ये है प्लान

Noida News : शहर के सबसे भीड़ भरे इलाके में ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात, ये है प्लान

शहर के सबसे भीड़ भरे इलाके में ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात, ये है प्लान

Google Image | Symbolic Image

Noida News : नोएडा के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में जल्दी ट्रैफिक जाम से लोगों को निजात मिलने वाली है। सेक्टर-15 के सी ब्लॉक में 400 वाहनों की बहुमंजिला पार्किंग बनकर तैयार हो गई है। पार्किंग बनने से सेक्टर-15 नया बांस, सेक्टर-1 गोल चक्कर सहित आसपास के स्थानों पर जाम में कमी आएगी। यह पार्किंग एक निजी कंपनी ने तैयार की है। शर्तों के मुताबिक अब इस पार्किंग का प्रयोग नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) करेगा। यह पार्किंग सेक्टर-1 गोल चक्कर के पास ही बनाई गई है। 

करीब 4 वर्षों से चल रहा था मल्टीलेवल कार पार्किंग का निर्माण
नोएडा प्राधिकरण के एक जिम्मेदार अधिकारी ने बताया कि यह व्यावसायिक भूखंड है। यह भूखंड नोएडा प्राधिकरण की ओर से सेवन आर होटल्स प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था। यहां पर करीब तीन-चार साल से पार्किंग बनाने का काम चल रहा था। अब बहुमंजिला वाहन पार्किंग बनाने का काम पूरा हो गया है। अब यह पार्किंग नोएडा प्राधिकरण को हस्तांतरित करने के लिए तैयार है। कंपनी की ओर से पार्किंग पर कब्जा लेने के लिए नोएडा प्राधिकरण को पत्र लिखा गया है। इस बहुमंजिला वाहन पार्किंग का जिम्मा वर्क सर्किल संभालेगा या नोएडा ट्रैफिक सेल, यह जल्दी तय कर दिया जाएगा।

अब अवैध वाहन पार्किंग पर लगाम लगेगी
प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-15 के पास सेक्टर-15 नयाबांस मार्केट, सेक्टर-1 और सेक्टर-2 में बड़ी कंपनियां हैं। ऐसे में इन जगह सड़कों पर वाहनों का काफी दबाव रहता है। अभी तक जरूरत के हिसाब से यहां पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। जिसके चलते सुबह और शाम व्यस्तम घण्टों में ट्रैफिक जाम से बुरे हालात हो जाते हैं। अब यहां लोगों को बेतरतीब कार पार्किंग करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। प्राधिकरण अफसरों ने कहा कि मल्टी लेवल कार पार्किंग शुरू होने के बाद अवैध पार्किंग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.