अब भरने होंगे 10 लाख, कंज्यूमर फोरम से दो साल बाद मिली मदद 

नोएडा की कंपनी ने दिल्ली के युवक का बर्बाद किया हनीमून :  अब भरने होंगे 10 लाख, कंज्यूमर फोरम से दो साल बाद मिली मदद 

अब भरने होंगे 10 लाख, कंज्यूमर फोरम से दो साल बाद मिली मदद 

Google Image | Symbolic Image

Noida News : शादी के बाद हनीमून के लिए जोड़े काफी एक्साइटेड होते हैं। अगर वहीं, हनीमून ख़राब हो जाए तो क्या करें। इसी बीच दिल्ली के एक युवक को नोएडा की कंपनी से हनीमून प्लान लेना भारी पड़ गया। आरोप है कि कंपनी ने दुबई में 5 दिन रुकने के नाम पर मोटी रकम हड़प ली। वहां जाकर उनके नाम की कोई बुकिंग नहीं थी। इसके बाद कंपनी ने भी कोई मदद नहीं की, जिसके बाद पीड़ित ने जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग (District Consumer Disputes Redressal Commission) में न्याय की गुहार लगाई। इस पर कार्रवाई करते हुए आयोग ने कंपनी को 10 लाख रुपये 9 फीसदी ब्याज दर के साथ वापस करने का आदेश दिए है। 

खुद के खर्च से 5 दिन होटल में बिताए 
मूलरूप से दिल्ली निवासी अंकित गुप्ता ने बताया कि वह गुड़गांव की एक कंपनी में मैनेजर हैं। अंकित ने बताया कि 2022 में शादी के बाद उन्होंने हनीमून के लिए पांच लाख में मेंबरशिप ली थी। कंपनी ने दो लोगों के लिए पांच साल तक के लिए इंटरनैशनल ट्रिप का पैकेज दिया था। पहली ट्रिप दुबई की थी, जिसमें दो लोगों को दुबई के लिए मुफ्त में भेजा जाना था। 15 नवंबर 2022 में उन्हें और उनकी पत्नी की ट्रिप फाइनल हुई। अंकित के मुताबिक, कंपनी ने दोनों के लिए होटल बुकिंग, टिकट समेत अन्य व्यवस्था करने की बात कही थी। आरोप है कि जब वे दुबई में संबंधित होटल पर पहुंचे तो पता चला कि उनके नाम से कोई बुकिंग नहीं है। जिस पर मजबूरी में उन्होंने खुद के खर्च से 5 दिन का होटल बुक किया।

आयोग ने नोटिस जारी किया 
होटल में रुकने के बाद वापस आने के लिए भी हवाई यात्रा के पैसे भी देने पड़े। यहां आकर उन्होंने जिला उपभोक्ता आयोग में वाद दायर किया। इसके बाद आयोग ने कंपनी को नोटिस दिया। आयोग ने फैसला लिया कि कंपनी ने उपभोक्ता का विश्वास तोड़ने के साथ व्यापार के नियमों का भी उल्लंघन किया है। साथ ही आयोग में कंपनी से कोई आया भी नहीं। जिस पर आयोग ने उपभोक्ता को 10 लाख रुपये 9 फीसदी ब्याज के साथ देने का आदेश दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.